Uttar Pradesh : रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम ने दिया उपहार, रोडवेज बसों में 48 घंटे तक फ्री यात्रा

Google Image | Yogi Adityanath



Uttar Pradesh : रक्षाबंधन के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को उपहार दिया है। यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में महिलाएं दो दिनों तक नि:शुल्क आवागमन कर सकेंगी। इस बार महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी। प्रदेश सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, यह सेवा आज 10 अगस्त रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त मध्य रात्रि 12 बजे तक लागू रहेगी। परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में फ्री यात्रा सुविधा प्रदान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

शासन के विशेष सचिव डा. अखिलेश कुमार मिश्रा ने इस बाबत उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा है। कहा है कि 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त 2022 की मध्य रात्रि 12 बजे तक रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी करें। बता दें कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से ही प्रदेश सरकार रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को मुफ्त बस सेवा उपलब्ध कराती रही है। इस वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी।

यूपी परिवहन विभाग रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर खास इंतजाम किये हैं। बसों की संख्या के साथ ही उनके फेरों को भी बढ़ाया गया है ताकि कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से न रह जाए। इतना ही नहीं लंबी दूरी की बसों को भी ज्यादा संख्या में चलाया जाएगा। इस बार रोडवेज ने कानपुर, लखनऊ, अयोध्या आदि रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। हालांकि उक्त दिवस पर इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन की बजाय नि:शुल्क यात्रा के मैनुअल टिकट बनाए जा सकते हैं। इसकी प्रविष्टि मार्ग पत्र में भी अंकित रहेगी।

अन्य खबरें