नलकूप हादसा : सिकंदराबाद विधायक ने मृतकों के परिजनों को सौंपे चार-चार लाख के चेक, योगी आदित्यनाथ ने भेजा

Tricity Today | सिकंदराबाद विधायक ने मृतकों के परिजनों को सौंपे चार-चार लाख के चेक



Bulandshahar : खुर्जा-चोला रोड पर स्थित एक खेत में नलकूप की मोटर ठीक करने के दौरान हुए हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई थी। गुरुवार को स्थानीय विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आर्थिक सहायता के रूप में चार-चार लाख रुपये के चेक सौंपे। यह मदद सरकार द्वारा देवीय आपदा राहत कोष के तहत प्रदान की गई थी।

हादसा मंगलवार को पुराना खुर्जा रोड पर स्थित एक खेत में हुआ, जहां मजदूर चंद्रपाल (निवासी गफ्फूर गढ़ी) और महेश सैनी (निवासी पिलखन) नलकूप में मोटर ठीक करने उतरे थे। दुर्भाग्यवश, इस काम के दौरान दोनों की मौत हो गई। दोनों मजदूर सिकंदराबाद नगर के मोहल्ला शेख वाड़ा निवासी मोहम्मद आमिर उर्फ जब्बार और मोहल्ला रिसालदरन निवासी सत्ते के खेतों पर काम कर रहे थे।

घटना के बाद मुख्यमंत्री के आदेशानुसार विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने गुरुवार की शाम को मृतक मजदूरों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने चंद्रपाल और महेश सैनी के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दी और सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा भी दिलाया।

विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने इस मौके पर कहा, "हमारी सरकार गरीबों के हित में निरंतर काम कर रही है। कोई भी घटना हो, उस पर तुरंत मुख्यमंत्री और जनप्रतिनिधियों द्वारा संज्ञान लिया जाता है और पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाती है।" इस अवसर पर सिकंदराबाद एसडीएम रेनू सिंह भी उपस्थित रहीं। उन्होंने भी परिजनों से बातचीत की और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। इस दुखद हादसे ने स्थानीय क्षेत्र में गहरा शोक उत्पन्न किया है, लेकिन सरकार की त्वरित कार्रवाई और आर्थिक मदद से पीड़ित परिवारों को कुछ राहत मिली है।

अन्य खबरें