इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप पेश, 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने, जानिए सभी खासियत

Auto Expo 2023 : इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप पेश, 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने, जानिए सभी खासियत

इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप पेश, 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने, जानिए सभी खासियत

Tricity Today | इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप पेश, 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने

Greater Noida/Auto Expo 2023 : ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हुए ऑटो एक्सपो में कंपनियों ने एक से बढ़कर एक दमदार वाहन पेश किए है। एक कंपनी ने सेना और वन विभाग की मांग पर अपनी दमदार इलेक्ट्रिक जीप लॉन्च की है। यह जीत सड़क के अलावा पानी और पहाड़ पर भी दौड़ेगी। कंपनी द्वारा इसका माइलेज भी दमदार दिया है।

30 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज होगी
कंपनी प्रावेग ने सेना के लिए तैयार की गई जीप का 'वीर' नाम दिया है। यह जीप 30 मिनट में चार्ज होकर 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कंपनी द्वारा इसकी छत पर सीसीटीवी कैमरा लगाया है। जीप की छत पर लगे कैमरे से आगे होने वाली गतिविधि को अंदर लगी डिस्प्ले पर देखा जा सकता है। पुलिस का दावा है कि 30 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

पानी और पहाड़ों पर भी चलेगी
कंपनी प्रावेग का दावा है कि यह जीप सड़क के अलावा करीब एक मीटर गहरे पानी और ऊंचे नीचे पहाड़ों में आसानी से चल सकती है। इसके अलावा भी इस जीप में कई खासियत दी गई है। वन विभाग द्वारा नेशनल पार्क और अन्य जंगल सफारी में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। छत पर लगे कैमरे से जंगल में आगे आने वाले जंगली जानवरों को देखकर पहले ही पता चल जाएगा। जिसके चलते वन विभाग ने भी इस जीप की मांग की है। कंपनी द्वारा कार की बॉडी काफी मजबूत बनाई गई है, जिससे पत्थर गिरने पर भी गाड़ी में कोई नुकसान नहीं हो सकता।

आज इन 4 गेट से होगी एंट्री
आपको बता दें कि इस बार ऑटो एक्सपो में गेट नंबर 1,2,3 और 5 से एंट्री हो रही है। आपको सबसे ज्यादा भीड़ गेट नंबर 2 और गेट नंबर 3 पर मिल रही है। बताया जा रहा है कि आज शनिवार को ऑटो एक्सपो में बीते कल शुक्रवार से भी ज्यादा भीड़ होगी। इस बार ऑटो एक्सपो में कुल 82 गाड़ियों के ऊपर से पर्दा उठा है।

सपना चौधरी, अक्षय कुमार और वरुण धवन के आने की उम्मीद
बताया जा रहा है कि आज शनिवार को ऑटो एक्सपो में बॉलीवुड स्टार्स भी आ सकते हैं। ऑटो एक्सपो के पहले दिन शाहरुख खान आए थे और उन्होंने हुंडई कंपनी की एक गाड़ी को लॉन्च किया था। बताया जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली और मशहूर डांसर सपना चौधरी भी आ सकती हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार और वरुण धवन की आने की भी जानकारी मिली है। पता चला है कि मारुति सुजुकी के हॉल में वरुण धवन रविवार को आएंगे। इसके अलावा टाटा के हॉल में अक्षय कुमार भी आ सकते हैं। शनिवार को ऑटो एक्सपो का चौथा दिन है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आज गाड़ियों के मेले को देखने वालों की संख्या लाख पर पहुंच सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.