एमजी कंपनी का बड़ा ऐलान- एक कार बिकने पर लगेंगे 2 पेड़, पढ़िए खास खबर

Auto Expo 2023 : एमजी कंपनी का बड़ा ऐलान- एक कार बिकने पर लगेंगे 2 पेड़, पढ़िए खास खबर

एमजी कंपनी का बड़ा ऐलान- एक कार बिकने पर लगेंगे 2 पेड़, पढ़िए खास खबर

Google Image | ऑटो एक्सपो 2023 के चौथे दिन एमजी इंडिया मोटर्स ने बड़ा ऐलान किया

Greater Noida : ऑटो एक्सपो 2023 के चौथे दिन एमजी इंडिया मोटर्स ने बड़ा ऐलान किया है। अगर आप एमजी की कोई कार खरीदोगे तो कंपनी दो पेड़ लगाएगी, लेकिन इससे पहले एमजी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कार खरीदने वाले को हिस्सा लेना होगा और उसमें जीतना होगा। जिसके बाद एमजी कंपनी 2 पेड़ लगाकर पर्यावरण को बेहतर करने का काम करेगी।

पार्टिसिपेट में जीतना होगा
इसकी जानकारी ऑटो एक्सपो 2023 की तरफ से दी गई है। उन्होंने बताया कि एमजी कंपनी ने पेंडल पावर के तहत इसकी शुरुआत की है। शर्तों के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति एमजी की गाड़ी खरीदना है तो उसको एक कार्यक्रम में पार्टिसिपेट लेना होगा। पार्टिसिपेट में जीतने के बाद एमजी मोटर्स कंपनी दो पेड़ लगाएगी। यह ऐलान एमजी मोटर्स ने शनिवार को किया है। 

एमजी ने लॉन्च की नई हेक्टर और हेक्टर प्लस 
आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो के पहले दिन एमजी मोटर इंडिया (MG Motors India) ने नई हेक्टर और हेक्टर प्लस लॉन्च की। इनकी शुरुआती कीमत 14.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 17.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। हेक्टर 5 वैरिएंट्स (स्टाइल, स्मार्ट, स्मार्ट प्रो, शार्प प्रो और सेवी प्रो) में आकर्षक कीमत के साथ आई है। कंपनी की यह फ्लैगशिप एसयूवी 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। इस कार में बेहद तकनीकी ढंग से बैठने के विकल्प और पर्याप्त जगह डिजाइन की गई है। सिक्स सीटर एसयूवी कैप्टन सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ है, जबकि सेवन सीटर में बेंच सीट लगाई गई हैं।

EUNIQ 7 कार पर आया लोगों का दिल
एमजी इंडिया ने ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन अपनी पहली फ्यूल-सेल कार पेश की। ब्रिटिश की एमजी कंपनी ने हाइड्रोजन फ्यूल-सेल वाली Euniq 7 कार ऑटो एक्सपो में पेश की है। कंपनी का कहना है कि EUNIQ 7 की रेंज 650 किमी तक है। यह कार H2O उत्सर्जन के रूप में एकमात्र उपोत्पाद है। अगर लुक की बात की जाए तो Euniq 7 MPV का डिज़ाइन MG Gloster जैसा बनाया गया है। इसमें फ्रंट में स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स के साथ एक बड़ा ग्रिल है। इस कार को काफी स्टाइलिश बनाया गया है। कार में फ्लैट प्रोफाइल के साथ स्लाइडिंग दरवाजे हैं। पीछे टेल लैंप को रियर टेलगेट में इंटीग्रेट किया गया है।

EUNIQ 7 का कुल 7 मिनट में भरेगा टैंक
कंपनी का दावा है कि यह कार 824 डिग्री तापमान का सामना कर सकती है। एमपी पर पावरट्रेन में एक इलेक्ट्रोकेमिकल पावर जनरेशन डिवाइस, एक हाइड्रोजन स्टोरेज डिवाइस और एक इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम है। इसमें 150kW का पावर आउटपुट है। हाइड्रोजन टैंक की क्षमता लगभग 6.4 किलोग्राम है। MG का दावा है कि Euniq 7 में ईंधन भरने में लगभग 7 मिनट का समय लगता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.