गाड़ियों के मेले में उमड़ा जनसैलाब, 4 घंटों में 60 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे

Auto Expo 2023 : गाड़ियों के मेले में उमड़ा जनसैलाब, 4 घंटों में 60 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे

गाड़ियों के मेले में उमड़ा जनसैलाब, 4 घंटों में 60 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे

Tricity Today | गाड़ियों के मेले में उमड़ा जनसैलाब

Greater Noida : ऑटो एक्सपो 2023 के चौथे दिन लोगों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। दावा किया जा रहा है कि सुबह 11:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक ऑटो एक्सपो 2023 को देखने के लिए करीब 60 हजार लोग पहुंच चुके हैं। लगातार लोगों का आगमन जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि शाम 7:00 बजे तक ऑटो एक्सपो 2023 देखने के लिए एक लाख से ज्यादा लोग आ सकते हैं। फिलहाल, ऑटो एक्सपो के सभी चारों गेट पर लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है। इस बार गेट नंबर 1, 2, 3 और 5 से एंट्री हो रही है। टिकट लेने वालों की भी लंबी लाइन लगी हुई है। सभी चारों गेट पर लोगों को कुछ देर वेटिंग करने के बाद एंट्री मिल रही है। 

इस बार कुल 82 वाहन लॉन्च हुए
ऑटो एक्सपो का आयोजन 11 जनवरी से शुरू हुआ। आगामी 18 जनवरी तक ऑटो एक्सपो चलेगा। इसका उद्घाटन 12 जनवरी को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया था। ऑटो एक्सपो 2023 में इस बार 82 वाहनों को पेश किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि लोगों को मारुति सुजुकी और टाटा कंपनी के वाहन ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसके अलावा हुंडई, एमजी और किआ कंपनी ने भी अपने वाहन लॉन्च किए हैं। वाणिज्य वाहनों में टाटा और अशोक लेलैंड समेत जेबीएम और अन्य कंपनियों ने अपने वाहन पेश किए हैं। 

सभी वर्ग के लोग गाड़ियों के मेले में पहुंचे
ऑटो एक्सपो में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि रविवार यानी कि कल 14 जनवरी 2023 को इससे भी ज्यादा भीड़ हो सकती है। शनिवार और रविवार को टिकट की कीमत ₹450 तय की गई। उसके बाद सोमवार से लेकर बुधवार तक टिकट की कीमत ₹350 होगी। छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक ऑटो एक्सपो का लुफ्त उठाने आ रहे हैं। 

सुरक्षा की दृष्टि से भी अच्छी व्यवस्था
ऑटो एक्सपो के चारों तरफ कड़ी सुरक्षा रखी गई है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस के जवान सुरक्षा में लगे हुए हैं। इसके अलावा नॉलेज पार्ट और बीटा-2 थाना पुलिस के जवान भी ऑटो एक्सपो में तैनात हैं। सीआईएसएफ के जवान मेन गेट पर लोगों की चेकिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऑटो एक्सपो की सुरक्षा में 60 से ज्यादा दरोगा तैनात किए गए हैं। बिना चेकिंग के कोई भी व्यक्ति अंदर नहीं जा सकता।

एक घंटे पहले एंट्री होगी बंद
SIAM के अधिकारी ने बताया कि ऑटो एक्सपो में सुबह 11:00 बजे से एंट्री शुरू हो गई है और शाम 7:00 बजे तक होगी। वैसे तो ऑटो एक्सपो रात 8:00 बजे तक खुला होगा, लेकिन 7:00 के बाद एंट्री बंद हो जाएगी। रात के 7:45 के बाद लोगों को एक्सपो मार्ट से बाहर की ओर रवाना किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.