आज नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन, कई दिग्गज बॉलीवुड स्टार आएंगे

Auto Expo 2023 : आज नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन, कई दिग्गज बॉलीवुड स्टार आएंगे

आज नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन, कई दिग्गज बॉलीवुड स्टार आएंगे

Google Image | आज नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2023 की शुरुआत हो चुकी है। आज गुरुवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ऑटो एक्सपो 2023 का उद्घाटन करेंगे। गुरुवार की दोपहर करीब 12:00 बजे नितिन गडकरी एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे और वह 16वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इस बार ऑटो एक्सपो की थीम "गतिशीलता की दुनिया की खोज" रखा गया है। नितिन गडकरी के साथ भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भी एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे।

कंपनियों ने दिखाया कारों का भविष्य
ऑटो एक्सपो में इस बार इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा बोलबाला है। मारुति सुज़ुकी से लेकर टाटा और एमजी तक की ईवी वाहनों को लांच कर रही हैं। वाहन कंपनियों ने दिखाया है कि भविष्य में किस तरीके की तस्वीर गाड़ियों के रूप में देखी जा सकती हैं। यानी कि आने वाला भविष्य गाड़ियों के रूप में कैसा होगा, इसकी तस्वीर मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा, एमजी टोयोटा कंपनी ने दिखाई है। 

पहले दिन 59 से अधिक वाहन पेश हुए
करीब 3 साल लंबे इंतजार के बाद गाड़ियों का मेला शुरू हुआ है। पहले दिन बुधवार को 59 से अधिक वाहन पेश किए गए। सबसे खास बात यह है कि इसमें इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन ईंधन संचालित वाहन पेश किए गए हैं। हुंडई कंपनी ने अपनी एक ऐसी गाड़ी पेश की है, जो सिंगल चार्ज होने के बाद 631 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी लॉन्चिंग मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने की है। बताया जा रहा है कि आज गुरुवार को भारत के दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री भी शामिल हो सकते हैं।

छात्रों की बाइक दे रही विदेशी मोटरसाइकिल को टक्कर
ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक भी देखने को मिली है। काफी छात्रों ने अपना स्टॉल एक्सपो मार्ट में लगाया है। छात्रों का दावा है कि उनकी यह बाइक विदेशी मोटरसाइकिल को टक्कर देंगी। उन्होंने बताया कि एक बार में चार्ज होने के बाद करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकेंगी। सबसे खास बात यह है कि यह बाइक पूरी तरीके से मेड इन इंडिया है। यानी कि विदेशी किसी भी पार्ट का इस्तेमाल नहीं किया गया। यह बाइक फ्यूचर गॉर्जियस कंपनी ने पेश की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.