192 घंटों तक इस स्थान पर भारी वाहनों का आना होगा बैन, ट्रैफिक डीसीपी  ने बताया- आप कैसे आओगे कार्यक्रम स्थल

Auto Expo 2023 : 192 घंटों तक इस स्थान पर भारी वाहनों का आना होगा बैन, ट्रैफिक डीसीपी ने बताया- आप कैसे आओगे कार्यक्रम स्थल

192 घंटों तक इस स्थान पर भारी वाहनों का आना होगा बैन, ट्रैफिक डीसीपी  ने बताया- आप कैसे आओगे कार्यक्रम स्थल

Tricity Today | DCP Ganesh Saha

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में कल यानी कि बुधवार से ऑटो एक्सपो 2023 शुरू हो जाएगा। लाखों की संख्या में लोग ऑटो एक्सपो को देखने के लिए  आएंगे। इस दौरान ट्रैफिक में कोई रूकावट पैदा ना हो, इसके लिए जिले के वरिष्ठ ट्रैफिक अधिकारी गणेश साहा ने एक खास प्लान तैयार किया है। ऑटो एक्सपो की पार्किंग में पहुंचने के बाद वहां से एक्सपो के वाहनों के जरिए लोगों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा। एक्सपो मार्ट के आस-पास 11 से 18 जनवरी तक भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद रहेगा। कोई भी दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 9971009001 से मदद ले सकते हैं।

नोएडा एक्सप्रेसवे से आने वालों के लिए रूट
डीसीपी यातायात गणेश साहा ने बताया कि चिल्ला और डीएनडी से एक्सपो के लिए आने वाले वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे गलगोटिया कट और एक्सपो मार्ट से बड़ा गोलचक्कर में बनी पार्किंग में अपने वाहन खड़े कर सकेंगे। इसके अलावा गाजियाबाद और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की तरफ से आने वाली जनता किसान चौक, बिसरख, एलजी गोलचक्कर और शारदा गोलचक्कर से बड़ा गोलचक्कर में बनी पार्किंग में जा सकेंगे। 

आगरा और मथुरा से आने वालों के लिए रूट
रिपोर्ट के मुताबिक आगरा और मथुरा से यमुना एक्सप्रेसवे होकर आने वाले वाहन जीरो प्वाइंट से गलगोटिया कट और एक्सपो मार्ट से बड़े गोलचक्कर की पार्किंग तक पहुंच सकेंगे। पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर आने वाले वाहन सिरसा गोलचक्कर, कासना कस्बा, होण्डा सीएल चौक, पी थ्री गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर और एक्सपो मार्ट गोलचक्कर से बड़ा गोलचक्कर में बनी पार्किंग तक पहुंच सकेंगे।

कहां पर होगी गाड़ियों की पार्किंग 
डीसीपी गणेश साहा ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाम बढ़ने पर वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर एक्सपो मार्ट से सिरसा गोलचक्कर से पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर गंतव्य को जा सकेंगे। एक्सपो मार्ट गोलचक्कर पर जाम लगने पर हिंडन कट से सर्विस रोड का प्रयोग कर संस्कृति मंत्रालय से एक्यूरेट इंस्टीटयूट तिराहे से बड़ा गोलचक्कर की पार्किंग तक पहुंच सकेंगे। एक्सपो मार्ट कार्यक्रम में आने वाले वाहन आयोजक द्वारा जारी वाहन पास धारक निर्धारित गेट से ही प्रवेश करेंगे। वीवीआईपी और वीआईपी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एक्सपो मार्ट परिसर में ही होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.