इटालियन कंपनी ने पेश की सबसे महंगी साइकिल, कीमत जानकर बोलोगे- मैं तो गाड़ी ले लूंगा

Auto Expo 2023 : इटालियन कंपनी ने पेश की सबसे महंगी साइकिल, कीमत जानकर बोलोगे- मैं तो गाड़ी ले लूंगा

इटालियन कंपनी ने पेश की सबसे महंगी साइकिल, कीमत जानकर बोलोगे- मैं तो गाड़ी ले लूंगा

Tricity Today | Benelli company Cycles

Auto Expo 2023/Greater Noida : आज ऑटो एक्सपो का चौथा दिन है। समय के साथ लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऑटो एक्सपो में इस बार एक इटालियन कंपनी ने अपनी साइकिल पेश की है। इटालियन कंपनी के अधिकारी ने बताया कि पहली बार एशिया के सबसे बड़े गाड़ियों के मेले में उन्होंने अपनी साइकिल पेश की है। सबसे महंगी साइकिल की कीमत 2.5 लाख रुपए हैं। वहीं, साइकिल की कीमत 45 हजार रुपए से शुरू होती है।

सिंगल चार्ज पर चलेगी 90 किलोमीटर
इटालियन साइकिल कंपनी Benelli के अधिकारी ज़ैद ने बताया कि उनकी कंपनी पहली बार एशिया के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में आई है। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी की सबसे सस्ती साइकिल की कीमत 45 हजार रुपए और सबसे महंगी साइकिल की कीमत 2.5 लाख पर है। सबसे महंगी साइकिल इलेक्ट्रिक है। जिसका मॉडल नेम E-U23 है। यह साइकिल 5 5 घंटे में पूरी चार्ज हो जाएगी और 90 किलोमीटर का सफर तय करेगी। साइकिल की मैक्सिमम स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। उन्होंने बताया कि इस साइकिल की कीमत कम से कम 2.5 लाख रुपए होगी। हालांकि, अभी तक इसकी फाइनल रेट लिस्ट जारी नहीं की गई है। 

मार्च के पहले सप्ताह में होगी रेट लिस्ट जारी
ज़ैद ने बताया कि ऑटो एक्सपो में उनकी साइकिल को देखने वालों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ती जा रही है। ऑटो एक्सपो 2023 में उनकी साइकिल सबसे महंगी है। ऑटो एक्सपो में Benelli कंपनी ने अपनी 6 साइकिल पेश की है। बताया जा रहा है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के शुरुआती सप्ताह में सभी साइकिल की कीमत डिस्प्ले कर दी जाएगी। अभी अंदाजा के तौर पर सबसे सस्ती साइकिल की कीमत 45 हजार और सबसे महंगी साइकिल की कीमत 2.5 लाख रुपए बताई जा रही है।

केवल इटली में होती है मैन्युफैक्चरिंग
वहीं, साइकिल को देखने वाले कुछ लोगों का कहना है कि कीमत काफी ज्यादा है इससे अच्छा तो किस्तों पर गाड़ी ले ली जाएगी। हालांकि, साइकिल का डिजाइन काफी स्टाइलिश है। एक और खास बात यह है कि यह साइकिल इंडिया में कहीं पर भी नहीं बनती है। इटली से मैन्युफैक्चरिंग होकर इंडिया और अन्य देशों में सप्लाई की जाती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.