15 देशों की 800 से ज्यादा कंपनियां दिखाएंगी अपना जलवा, ACMA अध्यक्ष ने दी खास जानकारी

Auto Expo 2023 : 15 देशों की 800 से ज्यादा कंपनियां दिखाएंगी अपना जलवा, ACMA अध्यक्ष ने दी खास जानकारी

15 देशों की 800 से ज्यादा कंपनियां दिखाएंगी अपना जलवा, ACMA अध्यक्ष ने दी खास जानकारी

Tricity Today | Auto Expo

Greater Noida : तीन साल के लंबे इंतजार के बाद ऑटो एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते यह आयोजन तीन सालों से नहीं हो पा रहा था। बताया जा रहा है की करीबन 15 देशों की 800 से अधिक कंपनियां इस आयोजन में भाग लेंगी। साथ ही 6 देश पवेलियन - फ्रांस, जर्मनी, जापान, पोलैंड, दक्षिण कोरिया और यूके अपनी प्रदर्शनी देंगे। इसमें 40 से अधिक देशों के व्यवसायी, सरकारी अधिकारी, राजनयिक समुदाय और मीडिया साहित एक लाख से ज्‍यादा लोगों की भाग लेने की उम्‍मीद जताई जा रही है। 

एसीएमए अध्यक्ष ने दी खास जानकारी
एसीएमए के अध्यक्ष और सोना कॉमस्टार के अध्यक्ष संजय कपूर ने कहा, "मुझे खुशी है कि ऑटो एक्सपो 2023 के 16वें एडिशन- कंपोनेंट्स, ऑटोमोटिव उद्योग का सबसे बहुप्रतीक्षित आयोजन, ने बहुत अच्छा आकार लिया है। 800 से ज्यादा कंपनियों की भागीदारी के साथ, उनमें से कई विदेशों से, हम पूरी तरह से सोल्ड आउट हो चुके हैं। कई व्यापार और सोर्सिंग प्रतिनिधिमंडलों की पुष्टि के साथ, यह आयोजन नेटवर्किंग, अंतरराष्ट्रीय साझेदारी को मजबूत करने और मोबिलिटी के भविष्य में अंतर्दृष्टि हासिल करने का एक आदर्श मौका प्रदान करेगा।" 

नेशनल कमेटी के चेयरमैन ने कहा 
फ्यूचर मोबिलिटी और बैटरी स्टोरेज पर CII नेशनल कमेटी के चेयरमैन विपिन सोंधी ने कहा, "दुनिया भर में और भारत में ऑटोमोटिव इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण विघटनकारी बदलाव देखे जा रहे हैं, ऑटो एक्सपो 2023- कंपोनेंट्स शो इन प्रमुख रुझानों को प्रतिबिंबित करेगा जिनमें शामिल हैं इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, ADAS, बायो फ्यूल और फ्लेक्स-ईंधन आधारित इंजन टेक्नोलॉजी, वाहन सुरक्षा प्रौद्योगिकियां, टिकाऊ और इकोलॉजिकली मैन्युफेक्चरिंग के बेहतर तरीके, डिजिटलीकरण, ऑटोमोटिव स्टार्ट-अप, इनोवेटिव टेक्नोलॉजी एंड सॉल्यूशन समाधान और बहुत कुछ है।"

कैसे खरीदोगे ऑटो एक्सपो 2023 का टिकट 
ऑटो एक्सपो 2023 मोटर शो के टिकट BookMyShow के माध्यम से खरीदे जा सकते हैं। इसकी कीमत 13 जनवरी के लिए 750 रुपए होगी। 14 जनवरी और 15 जनवरी के सप्ताहांत के लिए 475 रुपए और बाकी दिनों के लिए 350 रुपए है। प्रदर्शनी स्थल पर सम्मेलन सुविधाएं, लाउंज, व्यापार केंद्र, फूड कोर्ट, पार्किंग और अन्य सुविधाएं होगी।

आप कैसे ऑटो एक्सपो तक आओगे
इंडिया एक्सपो मार्ट दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अन्य हिस्सों के साथ सड़कों और मेट्रो रेल नेटवर्क के माध्यम से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यहां 8 लेन ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके अलावा, मेट्रो और पर्सनल और सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। दावा किया जाता है कि इस स्थल में लगभग 8,000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है।

क्या होगी टाइमिंग
11 और 12 जनवरी को मीडिया क्लास
13 जनवरी को बिजनेस क्लास
13 से 14 जनवरी तक आम जनता के लिए
11 और 12 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक
14 और 15 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक
16 और 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक
18 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक
एंट्री हर दिन शो बंद होने से 30 मिनट पहले बंद कर होगी

ऑटो एक्सपो 2023 में क्या-क्या होगा
एमयूवी और एसयूवी कार
दोपहिया
तिपहिया
विशेष वाहन
अवधारणा वाहन
वाणिज्यिक वाहन (ट्रक और बसें)
विंटेज कारें
सुपर कार और बाइक
टायर और ट्यूब
तेल कंपनियां
ऑटोमोटिव डिजाइन
ऑटो बीमा कंपनियां

ऑटो एक्सपो 2023 में ये कंपनियां नजर आएंगी 
मारुति सुजुकी
हुंडई मोटर इंडिया
टाटा मोटर्स
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर
किआ इंडिया
एमजी मोटर इंडिया
रेनॉल्ट इंडिया

इलेक्ट्रिक कारों में ये कंपनियां नजर आएंगी
BYD India
Tork Motors
Okinawa Autotech
Hero Electric
Log9 Material
ELMoto
Matter Motorworks
CE Info Systems
Sibros Technologies India
Omjay Eeve
Autoline E-Mobility
Hop Electric
Devot Motors
MTA E-Mobility
Greaves

रिपोर्टर : ज्योति कार्की 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.