रतन टाटा ने जगुआर और लैंडरोवर को दिया नया जीवन, गाड़ियों के मेले में दिखेगा नया लुक

Indian Auto Expo 2023 : रतन टाटा ने जगुआर और लैंडरोवर को दिया नया जीवन, गाड़ियों के मेले में दिखेगा नया लुक

रतन टाटा ने जगुआर और लैंडरोवर को दिया नया जीवन, गाड़ियों के मेले में दिखेगा नया लुक

Tricity Today | Ratan Tata

Greater Noida : इस बार ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स धमाल मचाने वाली है। वर्ष 2008 में फोर्ड मोटर कंपनी से जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) खरीदने के बाद टाटा मोटर्स ने प्रतिष्ठित ब्रिटिश ब्रांडों को पुनर्जीवित करने में मदद के लिए कई बदलाव किए हैं। जेएलआर में नया जीवन लाने के लिए टाटा ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इस बार ऑटो एक्सपो में टाटा कंपनी अपने नए अवतार के साथ नजर आएगी। साथ ही जगुआर लैंड रोवर की 

नए उत्पाद विकास में निवेश
टाटा ने नए मॉडलों और प्रौद्योगिकियों के विकास में भारी निवेश किया, जिसमें कई नए वाहनों का लॉन्च और जेएलआर की उत्पाद श्रृंखला का विस्तार शामिल है। इसने ब्रांड को फिर से जीवंत करने और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी लग्जरी ऑटोमोटिव बाजार में इसे प्रतिस्पर्धी बनाए रखने में मदद की।

वैश्विक उपस्थिति का विस्तार
टाटा ने चीन और भारत जैसे उभरते बाजारों पर ध्यान देने के साथ जेएलआर की वैश्विक उपस्थिति का विस्तार करने के लिए भी काम किया। इससे जेएलआर के ग्राहक आधार में विविधता लाने और इसकी बिक्री और राजस्व बढ़ाने में मदद मिली।

परिचालन दक्षता में सुधार 
टाटा ने जेएलआर की परिचालन दक्षता में सुधार के लिए कई बदलाव लागू किए, जिसमें आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करना और विनिर्माण प्रक्रियाओं में सुधार करना शामिल है। इन प्रयासों से लागत कम करने और लाभप्रदता बढ़ाने में मदद मिली।

ब्रांड को मजबूत बनाना 
टाटा ने मार्केटिंग और ब्रांडिंग प्रयासों में निवेश करके जगुआर और लैंड रोवर ब्रांड को मजबूत करने के लिए भी काम किया, जिसमें प्रायोजन सौदे और साझेदारी शामिल हैं। इससे ग्राहकों के बीच जागरूकता बढ़ाने और ब्रांड के प्रति वफादारी बनाने में मदद मिली।

Tata Motors पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा
कुल मिलाकर टाटा के प्रयासों ने जगुआर लैंड रोवर को पुनर्जीवित करने और इसे एक मजबूत लाभदायक कंपनी में बदलने में मदद की है। आज JLR अपने लग्जरी वाहनों और अत्याधुनिक तकनीकों के लिए जाना जाता है। यह Tata Motors के पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.