गाड़ियों का भविष्य देखने पहुंचे कई स्कूलों के छात्र, फोटो खिंचवाने की लगी होड़

Auto Expo 2023 : गाड़ियों का भविष्य देखने पहुंचे कई स्कूलों के छात्र, फोटो खिंचवाने की लगी होड़

गाड़ियों का भविष्य देखने पहुंचे कई स्कूलों के छात्र, फोटो खिंचवाने की लगी होड़

Tricity Today | Students in Auto Expo

Greater Noida/Auto Expo : ऑटो एक्सपो 2023 का आज अंतिम दिन है। लास्ट दिन स्टूडेंट्स और बच्चें ज्यादा दिखाई दे रहे हैं। ऑटो एक्सपो में काफी सेल्फी प्वाइंट बने हुए हैं। इसके अलावा काफी सुंदर स्थानों को भी बनाया गया है, जहां पर फोटो खिंचवाने के लिए होड़ लगी हुई है। ऑटो एक्सपो का लास्ट दिन होने की वजह से भीड़ की उम्मीद ज्यादा जताई जा रही है।

तीन सालों बाद हो रहा आयोजन
ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन इस बार 3 सालों के बाद हो रहा है। ऑटो एक्सपो में आप देख सकते हो कि भारत में गाड़ियों का भविष्य क्या हो सकता है। आने वाला समय बिना पेट्रोल और डीजल के होगा। यानी की गाड़ियां पेट्रोल और डीजल से नहीं चलेंगी, बल्कि बिजली से चार्ज होकर चलेगी। इसको एशिया का गाड़ियों के मामले में सबसे बड़ा मेला कहा जाता है। यहां पर देश दुनिया की सभी बेहतरीन गाड़ियां आती है। आने वाले कुछ समय के दौरान जो गाड़ियां कंपनियां लॉन्च करेगी, वह भी यहां पर दिखाई दे रहे हैं। महंगी के अलावा सस्ती गाड़ी भी यहां पर आप देख सकते हो।

कई स्थानों पर बने सेल्फी पॉइंट
ऑटो एक्सपो 2023 में आपको काफी स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट मिल जाएंगे, जहां पर आप अपनी फोटो खींच कर ऑटो एक्सपो 2023 की याद को हमेशा के लिए रख सकते हो। काफी स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं। हालांकि, अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की वजह से लोग इसको फीका भी बता रहे हैं। 

इस बार कुल 82 वाहन लॉन्च हुए
इस बार ऑटो एक्सपो 2023 में कुल 82 वाहन लॉन्च किए गए हैं। इस बार टाटा कंपनी ने अपने 5 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए हैं। इसके अलावा मारुति सुजुकी ने अपनी तीन गाड़ियां लांच की हैं। इनमें से 2 गाड़ियां पेट्रोल और एक गाड़ी ईवी यानी कि इलेक्ट्रिक हैं। रिपोर्ट की मानें तो ऑटो एक्सपो 2023 में लोगों ने सबसे ज्यादा टाटा और मारुति सुजुकी कंपनी की ही गाड़ियों को पसंद किया है।

शनिवार और रविवार को सबसे ज्यादा भीड़ रही
रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार और रविवार को 2.20 लाख से अधिक लोग ऑटो एक्सपो में गाड़ियां देखने पहुंचे हैं। SIAM के अधिकारियों का कहना है कि बाकी दिन 60 हजार से अधिक लोग ऑटो एक्सपो में पहुंचे हैं। इस बार ऑटो एक्सपोर्ट तीन सालों बाद लगा है। जिसकी वजह से भारी संख्या में लोग गाड़ियों के मेले को देखने पहुंच रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो में 7 लाख से ज्यादा लोग पहुंच सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के स्टार्टअप का भी देखा जलवा
ऑटो एक्सपो 2023 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का ज्यादा बोलबाला रहा है। इसके अलावा स्टार्टअप कंपनियों ने भी अपने नए अविष्कार पेश किए हैं। गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के लोगों ने अपने स्कूटर और ऑटो पेश किए। इस बार ऑटो एक्सपो में गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की धमक देखने को मिली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.