5 करोड़ भक्त पहुंचेंगे श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में, आरएसएस और वीएचपी कार्यकर्ता संभालेंगे कमान

Uttar Pradesh News : 5 करोड़ भक्त पहुंचेंगे श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में, आरएसएस और वीएचपी कार्यकर्ता संभालेंगे कमान

5 करोड़ भक्त पहुंचेंगे श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में, आरएसएस और वीएचपी कार्यकर्ता संभालेंगे कमान

Google Image | अयोध्या राम मंदिर

Ayodhya News (sachin) : अयोध्या में श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देशभर से लगभग 5 करोड़ भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की कमान वीएचपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं के हाथ में रहेगी। कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराए जाने को लेकर अयोध्या में आज से दो दिवसीय बैठक का अयोजन किया जा रहा है। इस बैठक में आरएसएस और वीएचपी के सभी बड़े पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। बैठक में कार्यक्रम को लेकर की जाने वाली तैयारियों, सुरक्षा, क्राउड मैनेजमेंट आदि पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

मकर संक्रांति के बाद होगा कार्यक्रम का आयोजन
अयोध्या में मकर संक्रांति के बाद होने वाले श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गईं हैं। इसके लिए रविवार और सोमवार को 2 दिन तक अयोध्या में आरएसएस और वीएचपी के बड़े पदाधिकारी की बैठक की जा रही है। श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार बैठक में कार्यक्रम को लेकर विभिन्न रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश में किस तरह से माहौल को सांस्कृतिक और धार्मिक बनाया जाए, इस पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा कार्यक्रम में आने वाले भक्तों को किस तरह से अनुशासन के तहत श्रीरामलला के दर्शन कराए जाएं, इस पर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के शुरुआती दिनों में देशभर से 5 करोड़ भक्तों को अयोध्या लाने की योजना बनाई जा रही है। एक मंदिर से लगभग 100 से अधिक परिवार जुड़े होते हैं। बैठक में रणनीति बनाई जाएगी कि देशभर के 5 लाख मंदिरों तक कैसे पहुंचे जाएं।

क्राउड मैनेजमेंट को लेकर बनाई जाएगी रणनीति
मंदिर ट्रस्ट के महासचिव के अनुसार, अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम के दौरान क्राउड मैनेजमेंट किस तरह का हो, क्राउड मैनेजमेंट के डेट चार्ट का निर्धारण कैसे किया जाए, आदि विषयों पर भी मंथन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान किसी को भी असुविधा न हो, सभी भक्त सुरक्षित और सही तरीके से दर्शन कर सकें, इस पर भी बैठक में मंथन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.