अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा संभालेगी एसएसएफ, 110 जवानों की टुकड़ी तैनात

Uttar Pradesh News : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा संभालेगी एसएसएफ, 110 जवानों की टुकड़ी तैनात

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा संभालेगी एसएसएफ, 110 जवानों की टुकड़ी तैनात

Google Image | symbolic

Ayodhya News (सचिन) : प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में पीएसी और उत्तर प्रदेश पुलिस के सर्वश्रेष्ठ जवानों को शामिल कर स्पेशल फोर्स एसएसएफ का गठन किया गया है। एसएसएफ की टीम अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के अलावा प्रदेश में काशी, मथुरा समेत अन्य मंदिरों, धार्मिक स्थलों और हवाई अड्डों की सुरक्षा में भी तैनात किया जा रहा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर परिसर की सुरक्षा के लिए एसएसएफ सुरक्षा बल के 110 जवानों की पहली टुकड़ी अयोध्या पहुंच चुकी है।

तैनाती से पहले एक सप्ताह की दी जाएगी विशेष ट्रेनिंग
अयोध्या पहुंची 110 एसएसएफ जवानों की टुकड़ी के साथ कमांडेंट और वरिष्ठ अधिकारी भी अयोध्या पहुंचे हैं। बताया गया है कि श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात किए जाने से पहले इन जवानों को एक सप्ताह की विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद इन जवानों को सुरक्षा में तैनात कर दिया जाएगा। एसएसएफ जवानों और अधिकारियों के अयोध्या पहुंचने पर अयोध्या के पुलिस अधिकारियों ने उनका पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। अधिकारियों के अनुसार 270 एसएसएफ जवानों को पहले चरण में श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में लगाया जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे जवानों की टुकड़ियां आती रहेंगी, उन्हें भी सुरक्षा ड्यूटी में लगा दिया जाएगा।

हाल में पीएसी और सीआरपीएफ संभाल रही सुरक्षा
अयोध्या में फिलहाल श्रीराम जन्मभूमि परिसर और यलो जोन की सुरक्षा के लिए पीएसी के जवान तैनात हैं। इसके अलावा श्री रामलला सहित पूरे मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा में सीआरपीएफ की तैनात की गई है। इसके अलावा सीआरपीएफ की पांच कंपनी पुरुष और एक महिला बटालियन श्रीराम जन्मभूमि में सुरक्षा के लिए तैनात है। वहीं, श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के लिए पीएसी की 12 कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा यलो जोन की सुरक्षा के लिए पीएसी की 2 कंपनियां लगाई गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.