वाराणसी में तीन हेलीपोर्ट तैयार, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या तक शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

Ayodhya News : वाराणसी में तीन हेलीपोर्ट तैयार, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या तक शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

वाराणसी में तीन हेलीपोर्ट तैयार, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या तक शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

Google Image | symbolic Image

Ayodhya News : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए वाराणसी से अयोध्या तक हेलीकॉप्टर सेवा को शुरू किया जा सकता है। इसके लिए वाराणसी के नमो घाट पर तीन हेलीपोर्ट बनकर तैयार हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन तीनों हेलीपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद यहां से हेलीकॉप्टर सेवा को भी हरी झंडी मिल जाएगी। 

वाराणसी से अयोध्या की दूरी 40 मिनट में पूरी होगी
वाराणसी में महादेव के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं की अयोध्या में विराजमान रामलला के दर्शन करने की राह भी आसान हो जाएगी। वाराणसी के नमो घाट पर तीन हेलीपोर्ट बनकर तैयार हो गए हैं। इनमें दो पक्के और एक कच्चा इमरजेंसी हेलीपैड तैयार किया गया है। यहां एक साथ तीन हेलिकॉप्टर उतर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 दिसंबर को तीनों हेलीपोर्ट के लोकार्पण के बाद उड़ान सेवा को भी हरी झंडी मिल जाएगी। वाराणसी से हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत होने के साथ ही वाराणसी से अयोध्या तक की 220 किलोमीटर की दूरी को केवल 40 मिनट में पूरा किया जा सकेगा। निजी हेली कंपनियां पर्यटकों को वाराणसी की सैर कराएंगी। इसके अलावा श्रद्धालुओं और पर्यटकों को वाराणसी से अयोध्या तक भी ले जाएंगी। इसके लिए बॉन्ड के अनुसार किराया तय किया जाएगा।  

बाबतपुर एयरपोर्ट से भी शुरू की जाएगी अयोध्या के लिए हेली सर्विस 
वाराणसी के नमो घाट पर निर्माण कार्य और फिनिशिंग का काम तेजी से जारी है। इस कार्य की कार्य अवधि 30 दिसंबर रखी गई है। इससे पहले ही घाट पर बनाए गए दो पक्के और एक कच्चा हेलीपैड बनाकर उसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके अलावा बाबतपुर एयरपोर्ट से भी श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अयोध्या ले जाने के लिए नई हेली सर्विस शुरू की जाएगी। अधिकारियों के अनुसार, वाराणसी स्थित नमो घाट के फेज-2 में तीन हेलीपोर्ट बनाए गए हैं। इन हेलीपोर्ट से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की योजना है। शासन स्तर पर इसके प्रस्ताव की मंजूरी के बाद आगे के निर्णय लिए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.