बिना एजेंटों के रिजल्ट घोषित, डीएम तक पहुंचा मामला

बागपत नगर पालिका परिषद मतगणना प्रक्रिया पर लगे गंभीर आरोप : बिना एजेंटों के रिजल्ट घोषित, डीएम तक पहुंचा मामला

बिना एजेंटों के रिजल्ट घोषित, डीएम तक पहुंचा मामला

Tricity Today | Symbolic Image

Baghpat : बागपत नगर पालिका परिषद में चुनाव मतगणना प्रक्रिया पर गंभीर आरोप लगे है। बागपत नगर पालिका परिषद के वार्ड नम्बर 16 के भाजपा प्रत्याशी विकास, कांग्रेस प्रत्याशी पप्पू जख्मी, निर्दलीय प्रत्याशी विरेन्द्र ने रिर्टनिंग ऑफिसर-जिलाधिकारी बागपत को पत्र लिख कर अवगत कराया है कि उनके यहां पर 11 मई 2023 को नगर पालिका परिषद के चुनाव हुए थे, जिसमें वह वार्ड नम्बर 16 से सभासद प्रत्याशी थे। 13 मई 2023 को वह मतगणना स्थल पर पहुंचे और मतगणना में प्रतिभाग करने और मतपेटी खुलने का इंतजार करने लगे। इसी बीच वार्ड नम्बर-16 सभासद के एक प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया गया।

चुनाव परिणाम की घोषणा
उन्होंने जिलाधिकारी बागपत को पत्र के माध्यम से यह भी अवगत कराया कि मतपेटी खुलने से पूर्व चुनाव में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रत्याशियों अथवा उनके एजेंटों की उपस्थिति और उन प्रत्याशियों अथवा उनके एजेंटों के हस्ताक्षर होने अनिवार्य है, लेकिन मतगणना प्रक्रिया के दौरान उनको मतगणना में प्रतिभाग तक ही नही करने दिया गया और चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गई।

दोबारा मतगणना कराने की मांग 
प्रत्याशियों द्वारा जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में भाजपा बागपत के जिला प्रभारी डा.अशोक कुमार और बागपत के भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह के भी हस्ताक्षर मौजूद है। पत्र में भाजपा प्रत्याशी विकास, कांग्रेस प्रत्याशी पप्पू जख्मी, निर्दलीय प्रत्याशी विरेन्द की उपस्थिति में वार्ड नम्बर 16 की मतगणना कराने की मांग की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.