तालाब की जमीन पर बने मकान पर 2 दिन चलेगा बुलडोजर, करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी होगी कब्जा मुक्त

Baghpat News : तालाब की जमीन पर बने मकान पर 2 दिन चलेगा बुलडोजर, करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी होगी कब्जा मुक्त

तालाब की जमीन पर बने मकान पर 2 दिन चलेगा बुलडोजर, करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी होगी कब्जा मुक्त

Tricity Today | बुलडोजर

Baghpat  News : सिनौली गांव में राजस्व विभाग की टीम ने तालाब की जमीन को कब्जामुक्त कराने का कार्य शुरू किया है। जिसमें आधा कार्य पूरा हो गया है। 22 मकानों को तोड़कर तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त करने की कार्रवाई बृहस्पतिवार को की जाएगी। इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर तैनात रहे।

जमीन का खसरा संख्या 678
राजस्व निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि तालाब की जमीन का खसरा संख्या 678 है। राजस्व रिकार्ड के मुताबिक तालाब की 3.027 हैक्टेयर जमीन है। तालाब की जमीन पर हुआ अतिक्रमण हटाने के लिए मंगलवार को निशानदेही की गई थी। निशानदेही के समय राजस्व विभाग की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। शासन के आदेश का अनुपालन  का हवाला देकर राजस्व और पुलिस प्रशासन ने लोगों को  समझाबुझा कर शांत कराया।

ग्रामीणों ने किया विरोध
अधिकारी ने बताया कि बुधवार को अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासनिक अफसर सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। इस कार्य में तीन बुलडोजर लगाए गए। कुल 43 मकान ऐसे है, जो तालाब की जमीन पर अतिक्रमण करके बनाए गए थे। बुलडोजर की कार्रवाई का ग्रामीणों ने विरोध भी किया। तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की कार्रवाई बृहस्पतिवार को भी जारी रहेगी। प्रशासन  की ओर से सुरक्षा  की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस  की व्यवस्था की गई थी।

यह अधिकारी रहे उपस्थित
तालाब की जमीन को कब्जामुक्त करने की कार्रवाई के समय उपजिलाधिकारी बड़ौत सुभाष सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी बड़ौत युवराज सिंह, एसएसआई धर्मसिहं, लेखपाल अखिलेश गुप्ता, शशांक भारद्वाज, विनोद शर्मा समेत आला अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.