कब्रिस्तान की जमीन पर योगी का चला बुलडोजर, तीन मकान ध्वस्त

बागपत : कब्रिस्तान की जमीन पर योगी का चला बुलडोजर, तीन मकान ध्वस्त

कब्रिस्तान की जमीन पर योगी का चला बुलडोजर, तीन मकान ध्वस्त

Tricity Today | कार्यवाही

Baghpat : बागपत में प्रशासन व पुलिस की टीम ने कब्रिस्तान में बने मकानों पर बुलडोजर चल दिया। कार्रवाई के दौरान महिलाओं ने हंगामा किया। जिस पर सीओ ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही तो उनके साथ महिलाओं की नोकझोंक होने लगी। इसके बाद पुलिस ने उन सभी महिलाओं को वहां से हटा दिया। वहां प्रशासन और पुलिस ने मकान तोड़ने के साथ ही दोबारा निर्माण करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

भू-माफिया को चिह्नित
नगर की नई बस्ती केतीपुरा में भू-माफिया ने कब्रिस्तान पर प्लॉट काटकर बेच दिए और लोगों ने वहां मकान बना डाले। इसकी सूचना प्रशासन को लगी तो मंगलवार को टीम कार्रवाई करने पहुंच गई। टीम ने बुलडोजर चलवाया और कब्रिस्तान में बने तीन मकानों और कई चारदीवारी को ध्वस्त करा दिया। इसको लेकर महिलाओं ने हंगामा करते हुए मशीन रोकने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनको धमकाकर हटा दिया।

माफिया को किया चिह्नित
वहीं प्रशासन ने भू-माफिया को चिह्नित किया है, जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर संपत्ति जब्त कराई जाएगी। पुराने कस्बे में नई बस्ती केतीपुरा में कब्रिस्तान की जमीन पर भू-माफिया ने प्लॉट काटकर कई साल पहले बेच दिए थे। जहां लोगों ने मकान बनाने शुरू कर दिए और वहां तीन मकान बनाकर लोग रहने लगे। वहीं अन्य प्लॉटों की चाहरदीवारी की जाने लगी। सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर ने इसकी शिकायत डीएम से करते हुए भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। डीएम राजकमल यादव ने मामले की जांच तहसीलदार को सौंपी थी, जिनकी जांच रिपोर्ट में कब्रिस्तान की जमीन पर मकान बने हुए मिले।

मौके पर रहे यह अधिकारी
मंगलवार शाम को एडीएम प्रतिपाल चौहान, तहसीलदार प्रसून कश्यप, सीओ देवेंद्र शर्मा अपने साथ पुलिस बल लेकर वहां पहुंचे और बुलडोजर से तीन मकानों को ध्वस्त करा दिया। इसके अलावा अन्य निर्माण भी तोड़ा गया। मकान तोड़ने पर महिलाओं ने हंगामा कर दिया और वह मशीन के आगे खड़ी होने लगी। जिनको हटाकर पुलिस ने कार्यवाही जारी रखी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.