खेल-खेल में बच्ची ने गले में लगाया फंदा, मौत

बागपत : खेल-खेल में बच्ची ने गले में लगाया फंदा, मौत

खेल-खेल में बच्ची ने गले में लगाया फंदा, मौत

Tricity Today | मृतक बच्ची

Baghpat News : घर में खेल-खेल में एक आठ वर्षीय बच्ची की जान चली गई। जो अपने दो भाई बहन के साथ झूला झूल रही थी, तभी गले में रस्सी का फंदा लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। उधर मृतका के परिवार वालों का रो-रोकर बुराहाल है।

काठा गांव के रहने वाले मुकेश की बेटी विधि (8), छवि (11) व बेटा (6) अभि शुक्रवार दोपहर घर में खेल रहे थे। जो घर के एक कुंडे में लटके झूले पर झूलने लगे। तभी विधि घर में रखे एक ड्रम पर चढक़र खेलनी लगी और झूला झूलने की कोशिश करने लगी। तभी अचानक विधि के गले में झूले की रस्सी का फंदा लग गया और पैर फिसलने से वह ड्रम से नीचे गिर गई। जिसका पता चलते ही परिवार वाले आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर पहुंची
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर मृतका के ताऊ विनोद ने कोतवाली पर खेलते समय बच्ची की फांसी लगने से मौत होना कारण बताया है। इस मामले में थाना प्रभारी रवि रतन सिंह का कहना है कि बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

परिवार में मच गई चींख पुकार
शुक्रवार दोपहर मुकेश के घर से बच्चों के खेलने व शोर मचाने की आवाज आ रही थी, तभी झूला झूलते समय फांसी का फंदा लगने से आठ वर्षीय विधि की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि देखते ही देखते मुकेश के घर में चींख पुकार मचने लगी।

मां गई काम पर, बड़ी बेटी संभाल रही थी भाई-बहन
प्रधान कृष्णपाल ने बताया कि मुकेश की कई साल पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद उसकी पत्नी रचना ही मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण कर रही थी। जो खेकड़ा की एक फैक्ट्री में काम  करने के लिए चली जाती थी और उसकी बड़ी बेटी छवि अपनी छोटी बहन विधि व भाई अभि को संभालती थी। शुक्रवार को हादसे में विधि की मौत हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.