38 घंटे बाद कुएं से निकला 'शेर खान', एक झलक देखने के लिए उमड़ी भीड़

बागपत : 38 घंटे बाद कुएं से निकला 'शेर खान', एक झलक देखने के लिए उमड़ी भीड़

38 घंटे बाद कुएं से निकला 'शेर खान', एक झलक देखने के लिए उमड़ी भीड़

Tricity Today | रेस्क्यू ऑपरेशन

Baghpat : 38 घंटे से अधिक समय तक कुएं में गिरे तेंदुआ का सफल रेस्क्यू कर लिया गया। वाइल्ड लाइफ एसओएस मथुरा, मेरठ और वन विभाग बागपत की टीम ने यह सफल रेस्क्यू किया। बता दें बिनोली थाना क्षेत्र के रंछाड गांव में किसान रणवीर सिंह के खेत में एक खुला कुंआ है। यहां पर रविवार की शाम एक तेंदुआ अचानक गिर गया था। सोमवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई, लेकिन संशाधन और लखनऊ, मेरठ से आलाधिकारियों से अनुमति न मिलने के कारण तेंदुए का रेस्क्यू नहीं किया जा सका। देर शाम मेरठ मंडल वन विभाग के सीएफ गंगाप्रसाद, डीएम राजकमल यादव ने भी मौका मुआयना किया था। वहीं, तेंदुआ को देखने के लिए आसपास के ग्रामीण कुएं के पास इकट्ठा हो गए। मथुरा, मेरठ की टीम मौके पर पहुंची
मंगलवार की सुबह दिन निकलते ही यहां पर वाइल्ड लाइफ एसओएस मथुरा, मेरठ की टीम मौके पर पहुंच गई। ट्रेंकुलाइजर गन के माध्यम से दूसरे प्रयास में तेंदुए को बेहोश किया गया। बाद में कुएं में उतर टीम ने तेंदुए को बाहर निकाला। बेहोशी हालत में भी तेंदुए की गुर्राहट से भय का माहौल रहा हालांकि तेंदुआ जाल में जकड़ा हुआ था। इसके बाद टीम तेंदुए को पिंजरे में लेकर यहां से रवाना हो गई। टीम के सभी सदस्यों ने एक दूसरे को सफल रेस्क्यू के लिए बधाई दी।

इन अधिकारियों की मदद से हुआ रेस्क्यू
सीएफ गंगाप्रसाद ने बताया कि अब इस तेंदुए को शिवालिक रेंज पर सुरक्षित छोड़ा जाएगा। इस मौके पर  डीएफओ हेमंत सेठ, वन रेजर रविकांत चौधरी, वन रक्षक संजय, वन दरोगा मोहित, आंसु, वन कर्मी मनोज, कमलेश, मोहन सिंह गौरव, रेजर संजीव शर्मा, अशोक कुमार पशु धन प्रसार अधिकारी, यतेन्द्र फार्मासिस्ट, चरण सिंह जौहडी, कुलदीप, ललित कुलदीप सिंह रेजर मुजफ्फरनगर, राहुल शर्मा वन रक्षक, चिकित्सा अधिकारी जिवाना गुलियान अमित कुमार शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.