स्लाटर हाउस में कटान करने वाले 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद की 93 पशुओं की खाल

बागपत : स्लाटर हाउस में कटान करने वाले 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद की 93 पशुओं की खाल

स्लाटर हाउस में कटान करने वाले 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद की 93 पशुओं की खाल

Tricity Today | पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Baghpat : बागपत जनपद में पुराने कस्बे के कुरैशियान मोहल्ले में अवैध रूप से स्लाटर हाउस चल रहा था। जहां सीओ बागपत ने कोतवाली पुलिस और पीएसी के साथ छापा मारकर पशुओं की खाल और 93 पशु बरामद किए गए है। पुलिस को देखकर भाग रहे आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया । जिसमे पुलिस ने दस से ज्यादा लोगों को पकड़ गिरफ्तार कर लिया है।

इन दोनों के घरों से चल रहा था स्लाटर हाउस
आपको बता दे कि बागपत के पुराने कस्बे में लगातार अवैध पशु कटान की शिकायत एसपी को मिल रही थी। दो महीने पहले कोतवाली पुलिस ने छापा लगवाकर काफी पशुओं को पकड़वाया गया था। इसके बावजूद अब दोबारा से अवैध पशु कटान शुरू हो गया था। इसकी सूचना एसपी नीरज कुमार जादौन के पास पहुंची। उनके निर्देश पर सीओ अनुज मिश्रा ने कोतवाली पुलिस और पीएसी को साथ लेकर कुरैशियान मोहल्ले में छापा मारा। मौके पर स्थिति को देखकर पुलिस भी चौंक गई। हाजी इस्माइल और हाजी इनाम के घेरों में अवैध रूप से स्लाटर हाउस चलाया जा रहा था। 

12 लोगों को किया गिरफ्तार
दोनों जगहों से पुलिस ने भैंसों की 150 से ज्यादा खाल बरामद की, जिनका कटान करके मीट सप्लाई कर दिया गया था। खालों को वाहनों में भरा जा रहा था। इसके अलावा करीब 93 पशुओं को काटने की तैयारी हो रही थी। पुलिस को देखकर कटान करने वाले लोग भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा करके दस से ज्यादा को पकड़ लिया। पुलिस ने हाजी इस्माइल और हाजी इनाम समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और इनको पकड़ने के लिए पुलिस लगी हुई है। फिलहाल कब्जे से 4 गाड़िया, 2 छुरे, एक कुल्हाड़ी, एक दांव समेत 12 लोग गिरफ्तार कर लिए है।

पुलिस का बयान
सीओ बागपत अनुज मिश्रा का कहना है कि अवैध दो घेर में छापेमारी के दौरान पशु कटान होने के साक्ष्य मिले। 93 मवेशी बरामद कर बारह तस्करों को पकड़ा गया है। दो कैंटर और पिकअप गाड़ी समेत 4 गाड़िया पकड़ी गई है। पशुओं के अवशेषों को गड्ढ़े में दबाने के लिए बुलडोजर मंगवाया गया है। आरोपियो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.