रालोद के छपरौली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी संकट में, हटाने के लिए 49 बीडीसी ने डीएम को सौंपे शपथ पत्र

बागपत : रालोद के छपरौली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी संकट में, हटाने के लिए 49 बीडीसी ने डीएम को सौंपे शपथ पत्र

रालोद के छपरौली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी संकट में, हटाने के लिए 49 बीडीसी ने डीएम को सौंपे शपथ पत्र

Tricity Today | डीएम को शपत पत्र देने पहुंचे 49 बीडीसी

Baghpat News : रालोद समर्थित छपरौली ब्लॉक प्रमुख अंशु खोखर को कुर्सी से हटाने के लिए पूरी तैयारी हो गई है। अंशु खोखर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर 49 बीडीसी डीएम राजकमल यादव के पास पहुंचे और अविश्वास प्रस्ताव कराने के लिए शपथ पत्र सौंपे। इस पर ब्लॉक प्रमुख अंशु खोखर का कहना है कि "जिस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, वे बिल्कुल गलत हैं।"

ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी के लिए पिछले साल भी हुआ था हंगामा 
छपरौली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी को लेकर चुनाव में भी पिछले साल खूब हंगामा हुआ था। भाजपा से रठौड़ा गांव की कमलेश देवी मैदान में उतरीं थीं, वहीं, रालोद समर्थित हलालपुर की अंशु खोखर ने चुनाव लड़ा था। उस समय अंशु को पांच वोट निरस्त होने के बाद भी 44 वोट मिले थे और कमलेश केवल 21 वोट ले सकीं थीं, लेकिन अब अंशु खोखर को कुर्सी से हटाने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्य एकजुट हो गए हैं।

"ब्लॉक प्रमुख किसी फोन नहीं उठाती"
मंगलवार को बीडीसी अंजू चौहान पत्नी राहुल चौधरी के नेतृत्व में 49 क्षेत्र पंचायत सदस्य कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां सभी ने डीएम राजकमल यादव से मिलकर अंशु खोखर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथपत्र सौंपे। बीडीसी विपिन और अंजू चौहान ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख किसी का भी फोन नहीं उठाती हैं और विकास कार्य भी नहीं कराए जा रहे हैं। लोग परेशान हो चुके हैं, इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लाना जरूरी हो गया है।

ब्लॉक प्रमुख को हटाने के लिए चाहिए इतने सदस्य
छपरौली ब्लॉक के गांवों में कुल 71 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। अब अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए 50 प्रतिशत से ज्यादा सदस्य होने जरूरी हैं। इस तरह 36 से ज्यादा बीडीसी होते ही अविश्वास प्रस्ताव आ जाएगा। अंजू चौहान ने बताया कि उनके साथ 49 सदस्य हैं और अन्य भी साथ रहने की बात कह चुके हैं। ऐसे में अब वर्तमान ब्लाक प्रमुख की कुर्सी को लेकर खतरा मंडराता नजर आ रहा है।   

आरोप बिल्कुल गलत, अधिकांश सदस्य मेरे साथ
ब्लॉक प्रमुख अंशु खोखर का कहना है कि जिस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, वे बिल्कुल गलत हैं। उन्होंने कहा कि वह लगातार विकास कार्य करा रहीं हैं। उनका दावा है कि अविश्वास प्रस्ताव नहीं आएगा और अधितर बीडीसी उनके साथ हैं।

ये लोग रहे मौजूद 
डीएम राजकमल यादव ने जल्द ही अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक कराने की बात कही है। इस दौरान नीटू कुमार लूंब, शालीन लूंब, ओमबीर किरठल, राजेंद्र रमाला, विपिन, परविंद्र कुड़ीर, भगत किरठल, अहसान असारा, सुखबीरी तुगाना, उमरजान किरठल, सुलेमान असारा, दानिशता असारा, जोगेंद्र रमाला, अब्दुल्ला टांडा, अजीमा टांडा और तहजीब टांडा आदि बीडीसी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.