स्कूल बस की चपेट में आने से 6 वर्षीय छात्र की मौत, बिना मान्यता चल रहा था स्कूल

बागपत से बड़ी खबर : स्कूल बस की चपेट में आने से 6 वर्षीय छात्र की मौत, बिना मान्यता चल रहा था स्कूल

स्कूल बस की चपेट में आने से 6 वर्षीय छात्र की मौत, बिना मान्यता चल रहा था स्कूल

Tricity Today | लोगो ने हंगामा कर किया रोड जाम

  • लोगों ने हंगामा किया, रोड जाम किया, मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी
  • शुरुआती जांच में हुआ बड़ा खुलासा, बिना मान्यता चल रहा था स्कूल
  • गाजियाबाद के बाद बागपत में स्कूली छात्रा हादसे का शिकार, शिक्षा विभाग पर लगे आरोप
Baghpat News : बागपत से बड़ी खबर है। चांदीनगर थानाक्षेत्र में पांची-चमरावल मार्ग पर स्थित एक स्कूल परिसर में स्कूल की बस की चपेट में आने से छह वर्षीय छात्र की मौत हो गई है। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। स्कूल परिसर में जाकर जमकर हंगामा किया। बस ड्राइवर पर लापरवाही और जानबूझकर मारने का आरोप लगाया है। परिजनों ने डीएम को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर घण्टों शव नहीं उठने दिया। जिलाधिकारी राजकमल यादव मौके पर पहुंचे और एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

क्या है पूरा मामला
चामरावल गांव के निवासी अरुण का छह वर्षीय पुत्र आयुष पांची-चमरावल मार्ग के रॉयल कॉन्वेंट इंटर कॉलेज में यूकेजी कक्षा का छात्र था। बृहस्पतिवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह स्कूल पहुँच गया था। कुछ देर बाद स्कूल परिसर में ही बस ड्राइवर बस को बैक कर रहा था। तभी छात्र आयुष बस के टायर के नीचे आ गया। जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्र की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जिसके बाद परिजनों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया। गाड़ी ड्राइवर पर लापरवाही और जानबूझकर मारने का आरोप लगाया है। हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुँच गई। मौके पर एडिशनल एसपी मनीष मिश्रा और खेकड़ा के सीओ विजय चौधरी पहुँचे और परिजनों से मामले की जानकारी ली। 

डीएम-एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए परिजन
परिजनों ने बागपत के डीएम राजकमल यादव और एसपी नीरज कुमार जादौन को मौके पर बुलाने की मांग की। डीएम और एसपी ने घटनास्थल पर पहुँचकर लोगों को शांत किया। आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने डीएम से पीड़ित परिवार के लिए मुवावजे की मांग की। डीएम ने शासन से पीड़ित को जल्द मुवावजा दिलाने का आश्वासन दिया है। डीएम के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने बस चालक और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गाजियाबाद में भी हुई थी एक बच्चें की स्कूल बस हादसे में मौत 
गाजियाबाद के मोदीनगर में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले 12 साल के बच्चे अनुराग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में स्कूल प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुराग बस में बैठ कर स्कूल जा रहा था। रास्ते में उसको उल्टी हुई तो उसने बिना बताए खिड़की से बाहर अपना मुंह निकाल लिया और उल्टी करने लगा। इसी दौरान अनुराग का सिर एक दीवार से जा टकराया और उसकी मौत हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.