एंबुलेंस में गूंजी नवजात की किलकारी, खुशी में झूम उठे महिला के परिजन

बागपत : एंबुलेंस में गूंजी नवजात की किलकारी, खुशी में झूम उठे महिला के परिजन

एंबुलेंस में गूंजी नवजात की किलकारी, खुशी में झूम उठे महिला के परिजन

Tricity Today | एंबुलेंस में गूंजी नवजात की किलकारी

Baghpat : बागपत की स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा में एक गर्भवती के लिए वरदान साबित हुई। महिला को अस्पताल ले जाते समय ही प्रसव पीड़ा होने लगी। एंबुलेंस में तैनात स्टाफ ने गर्भवती महिला को सूझबूझ के साथ एंबुलेंस में प्रसव करा दिया। जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में मां और बच्चे के सुरक्षित होने की खबर सुनकर परिजनों में खुशी का माहौल है।

सुझ-बुझ के साथ प्रसव
राजन कुमार एम्बुलेंस प्रभारी ने बताया कि ब्लोक छपरौली ग्राम तुंगाना के निवासी नरगीश (22वर्ष) पत्नी मुस्तकीम को प्रसव पीड़ा होने पर पर 102 एम्बुलेंस बुलाई थी। एंबुलेंस मरीज को अस्पताल लेकर आ रही थी। इसी दौरान महिला को रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ गई। ईएमटी अनुज ने अपनी सुझ-बुझ के साथ प्रसव कराया। फिलहाल दोनों को छपरोली मेंबी में भर्ती करवाया गया है। जहां पर मां और बच्चा दोनों स्वास्थ्य है।

परिजनों ने की स्वास्थ्य कर्मचारियों की प्रशंसा
वहीं पायलट जितेन्द्र कुमार ने अपने कर्त्तव्य को पूरा निभाते हुए महिला और बच्चे को अस्पताल तक पहुंचाया। स्वास्थ केन्द्र पहुंच कर जच्चा के पति मुस्तकीम और बबीता (आशा) व तमाम अस्तपताल के स्टाफ ने ईएमटी और पायलट की प्रशंसा की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.