बागपत के इस लड़के ने एनसीआर में बेचे 30 अवैध हथियार, प्रेमिका और जेल से बना बदमाश

अपराधियों पर लगाम : बागपत के इस लड़के ने एनसीआर में बेचे 30 अवैध हथियार, प्रेमिका और जेल से बना बदमाश

बागपत के इस लड़के ने एनसीआर में बेचे 30 अवैध हथियार, प्रेमिका और जेल से बना बदमाश

Tricity Today | बागपत पुलिस ने आरोपी दबोचा

Baghpat News : पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। सूरजपुर महनवा गांव के एक मकान में चल रही अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री को पुलिस ने पकड़ा है। जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गैंग का सरगना पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। पुलिस ने मौके से 5 तमंचे, 4 अधबने तमंचे, शस्त्र बनाने के उपकरण और वेल्डिंग मशीन समेत अन्य सामान बरामद किया।

भाई के घर में बना था तमंचे
एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने सूरजपुर महनवा गांव में एक मकान में छापा मारा, जहां तमंचे बनाए जा रहे थे। वहां से सूरजपुर महनवा गांव के नौशाद को तमंचे बनाते हुए गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि नौशाद अपने भाई के मकान में फैक्ट्री में तमंचे बनाने का काम करता था। अहैड़ा गांव का रहने वाला सरगना सोनू उर्फ बाबा यूपी के कई जिलों, हरियाणा और दिल्ली समेत कई राज्याें में तमंचा सप्लाई करता था। एसपी ने बताया कि तमंचा बनाने वाले नौशाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया 

प्रेमिका के पति की हत्या कर गया था जेल
एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नौशाद अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर ईंटों से पीटकर उसके पति की हत्या कर दी थी। जिसमें गिरफ्तार कर नौशाद को जेल भेज दिया गया था। वह अगस्त 2022 में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया और वह गांव में भट्ठे पर रहकर मजदूरी करने की बात बताता था।

मुजफ्फरनगर के जौला से जुड़े तार
सूरजपुर महनवा गांव में चल रही तमंचा बनाने की फैक्ट्री के तार मुजफ्फरनगर जनपद के जौला गांव से जुड़े हुए है। एसपी ने बताया कि जेल में बंद रहने के दौरान नौशाद की जौला गांव के मशरूफ से मुलाकात हो गई। मशरूफ ने नौशाद को तमंचा सप्लाई कर मोटी रकम कमाने का लालच दिया। जिस पर नौशाद जेल से बाहर निकलकर तमंचे बनाकर बेचने को तैयार हो गया था। जेल से बाहर आते ही नौशाद जौला गांव के मशरूफ के संपर्क में आया और मशरूफ ने नौशाद को तमंचे और पिस्टल बनाने का प्रशिक्षण दिया। बताया कि कुछ दिन पहले जौला में तमंचा फैक्ट्री पकड़ी जाने के बाद मशरूफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके अलावा भी पूछताछ में नौशाद ने कई जानकारी दी।

अक्तूबर से चल रही थी फैक्ट्री
एसपी ने बताया कि अगस्त में जेल से बाहर आने के बाद नौशाद ने प्रशिक्षण हासिल किया। जहां अक्टूबर महीने से तमंचे बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। नौशाद ने अभी तक 30 तमंचे बनाकर बेचने का दावा किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.