पुलिस से परेशान होकर मां-बेटियों ने खाया जहर, तीनों की मौत, पिता ने अफसरों को दी चेतावनी

बागपत से बड़ी खबर : पुलिस से परेशान होकर मां-बेटियों ने खाया जहर, तीनों की मौत, पिता ने अफसरों को दी चेतावनी

पुलिस से परेशान होकर मां-बेटियों ने खाया जहर, तीनों की मौत, पिता ने अफसरों को दी चेतावनी

Tricity Today | शोक मनाते हुए परिजन

Baghpat News : पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर पुलिसकर्मियों के सामने मां और दो बेटियों ने जहर खा लिया था। इस हादसे में एक बेटी की पहले ही मौत हो गई है और अब बीती रात को मां-बेटी ने भी दम तोड़ दिया है। इस मामले के बाद बागपत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। क्योंकि पुलिस से तंग आकर मां-बेटियों ने पुलिस अधिकारियों के सामने ही जहर खाया था। तीनों मां-बेटियों की मौत के बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। पुलिस ने सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। 

क्या है पूरा मामला
छपरौली थाना क्षेत्र के बाछोड़ गांव में अपने परिवार के साथ रहने वाले प्रिंस नामक एक युवक पर पड़ोस में रहने वाले एक परिवार ने आरोप लगाया था कि वह युवक उनकी बेटी को अपने साथ लेकर फरार हो गया है। इस मामले में लड़की के परिजनों ने प्रिंस के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत  करके प्रिंस की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान शिकायत करने वाले पक्ष ने पुलिस को सूचना दी कि प्रिंस को उसकी मां और बहन ने अपने घर में छुपा दिया है। जिसके बाद पुलिस अपनी पूरी टीम के साथ प्रिंस के घर पहुंची और उसकी तलाश शुरू कर दी। 

मां और दोनों बेटियों ने पुलिस के सामने खाया था जहर
प्रिंस के पिता का कहना है कि पुलिस वालों ने घर में घुसकर उनको खूब परेशान किया। उनकी पत्नी और दोनों बेटियों को काफी प्रताड़ित किया है। इससे परेशान होकर उनकी दोनों बेटियों और उनकी पत्नी ने पुलिस के सामने ही जहर खा लिया। गंभीर हालत में महिला गीता, बड़ी बेटी प्रीति और छोटी बेटी स्वाति को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान पहले छोटी बेटी स्वाति ने दम तोड़ दिया था और अब मां-बेटी की भी मौत हो गई है

पीड़ित पिता ने पुलिस अधिकारियों को लगाए गंभीर आरोप
बुधवार की दोपहर को तीनों का शव पोस्टमार्टम के बाद वापस गांव पहुंचा तो पीड़ित परिवार ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। पीड़ित पिता ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं होगी तो वह भी जहर खाकर आत्महत्या कर लेंगे। पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर उनकी बेटी और पत्नी ने जहर खा लिया है। उनका पूरा परिवार खत्म हो चुका है। 

एसपी की शिकायत पर दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस मामले में एसपी नीरज कुमार जादौन ने छपरौली थाने के दरोगा नरेशपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतका युवती के पिता महकसिंह ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ यदि कार्यवाही नहीं हुई तो वह भी आत्मदाह करेगा। स्वाति को मौत पहले ही हो चुकी थी। इसलिए उसका अंतिम संस्कार हो चुका है, लेकिन अब पीड़ित व्यक्ति ने अपनी पत्नी और दूसरी बेटी के अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है। पीड़ित का कहना है कि जब तक जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की जाएगी। तब तक वह अपनी बेटी और अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.