बागपत में चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, भड़ल गांव में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन

बड़ी खबर : बागपत में चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, भड़ल गांव में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन

बागपत में चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, भड़ल गांव में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन

Tricity Today | भड़ल गांव में चला बुलडोजर

Baghpat News : बागपत जनपद के दोघट थाना क्षेत्र के भड़ल गांव में वर्षों से चल रही चर्म शोधन इकाई को एनजीटी ने हटवाने के आदेश दिए। शनिवार को राजस्व विभाग की टीम सहित पुलिस बल गांव में पहुंचा। चर्म शोधन इकाई को हटवाने का कार्य शुरु किया तो ईकाई संचालकों ने इसका विरोध किया। जिससे वहां पर पुलिस फोर्स और एनजीटी टीम पर इकाई संचालको ने जमकर पथराव कर दिया। विरोध के बाद टीम को पीछे हटना पड़ा। सूचना पर आसपास क्षेत्र से कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और ईकायों का ध्वस्तीकरण कार्य तेजी से किया गया। इस दौरान सीओ और एसडीएम बडौत भी मौके पर पहुंचे। 

विरोध करने पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया
भड़ल गांव में तकरीबन 85 ईकायों में चर्म शोधन का काम चल रहा था। उन्हें बंद कराने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र राणा ने एनजीटी में शिकायत की थी। एनजीटी के आदेश पर शनिवार को एसडीएम बडौत पूजा चौधरी, सीओ बडौत युवराज सिहं और प्रदुषण बोर्ड नियंत्रण मेरठ के अवर अभियांता सतेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में राजस्व और प्रदूषण बोर्ड की टीम के साथ भारी पुलिस बल भड़ल गांव में चर्म शोधन ईकायों को हटवाने पहुंचे। जेसीबी से ईकायों को ध्वस्त करने का काम शुरू किया तो लोगों ने इसका विरोध कर दिया। विरोध करने पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया। इस पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। 

सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी
लोगों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया। जेसीबी मशीन के शीशे भी तोड़ दिए गए। जिसमें कई पुलिस कर्मी गम्भीर रूप से चोटिल हो गए। जिन्हें आनन फानन में उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। लोगों का आक्रोश देखकर टीम को पीछे हटना पड़ा। सूचना पर कई थानों की फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंची। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। भारी पुलिस बल के साथ दोबारा से चर्म शोधन ईकायों के ध्वस्तीकरण का कार्य शुरू हुआ। देर शाम तक वहां पर बनी सभी 85 ईकायों को ध्वस्त कर दिया गया। दोबारा काम करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। 

एनजीटी के आदेश पर हुई कार्यवाही
एसडीएम बड़ौत पूजा चौधरी का कहना है कि एनटीजी के आदेश पर भड़ल गांव में चर्म शोध ईकायों को ध्वस्त कराने का कार्य किया गया। कार्य में बाधा डालने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.