30 दिन में 4 बार फूंका ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- समाधान नहीं होने तक चलेगा प्रदर्शन

बुलंदशहर : 30 दिन में 4 बार फूंका ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- समाधान नहीं होने तक चलेगा प्रदर्शन

30 दिन में 4 बार फूंका ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- समाधान नहीं होने तक चलेगा प्रदर्शन

Google Image | ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Chola : बुलंदशहर के चोला क्षेत्र में फुका हुआ ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। चोला क्षेत्र के गांव दाउदपुर में एक माह में चार बार ट्रांसफारमर फुकने से ग्रामीणों ने शुक्रवार को पावर कॉरपोरेशन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगे रखी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ट्रांसफार्मर के लोड और कनेक्शन को लेकर कई बार शिकायत की गई है पर उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया।

कई बार शिकायत के बाद कोई समाधान नहीं
मामला चोला छेत्र के गांव दाउदपुर का है। यहां पर एक माह में चार बार ट्रांसफार्मर खराब हो गया। ट्रांसफार्मर फुकने से ग्रामीणों ने शुक्रवार को पावर कॉरपोरेशन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि ट्रांसफार्मर पर वर्तमान में अधिक लोड है जिससे ट्रांसफॉर्मर बार बार फुक जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि 25 केवीए के ट्रांसफार्मर से 80 कनेक्शन जुड़े हुए हैं। ग्रामीण इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं। अधिक क्षमता का ट्रांसफर लगवाने की मांग भी ग्रामीण कई बार कर चुके हैं, लेकिन कॉरपोरेशन के कर्मचारियों द्वारा अधिक क्षमता का ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा रहा है। बीते 5 दिनों से उमस भरी भीषण गर्मी से परेशान ग्रामीणों का शुक्रवार को गुस्सा फूट गया और वे प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आए। ग्रामीणों का कहना है कि यदि अधिक क्षमता का ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो अनिश्चितकाल धरना दिया जाएगा।

जल्द लगाया जाएगा नया ट्रांसफार्मर
ग्रामीणों के जोरदार प्रदर्शन का असर भी देखने को मिला। ग्रामीणों के इस प्रदर्शन के बाद एसडीओ बलदेव सिंह ने कहा कि जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा। ग्रामीणों को जो गर्मी और उमस की समस्या देखनी पड़ रही है, अधिक लोड के ट्रांसफार्मर लग जाने के बाद इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.