यूपी पुलिस की दरोगा ने छात्राओं को कराया गुड और बैड टच का एहसास

बुलंदशहर में मिशन शक्ति : यूपी पुलिस की दरोगा ने छात्राओं को कराया गुड और बैड टच का एहसास

यूपी पुलिस की दरोगा ने छात्राओं को कराया गुड और बैड टच का एहसास

Tricity Today | बुलंदशहर के सिकंदराबाद में छात्रों को जानकारी देती यूपी पुलिस की दरोगा

Bulandshahr News : जिले में सोमवार को मिशन शक्ति के तहत जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाया गया। थाना पुलिस व एंटी रोमियो टीम ने कार्यक्रम के दौरान मौजूद महिलाओं व बालिकाओं को आत्म सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। इस दौरान यूपी पुलिस की दरोगा ने स्कूल कालेजों में बाकायदा छात्राओं को BAD और GOOD TOUCH को महसूस कराकर समझाया।

आत्मरक्षा के प्रति किया जागरुक
योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मिशन शक्ति (Mission Shakti) के अंतर्गत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। महिला अपराधों के प्रति जागरूक्ता एवं महिला सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति के क्रम में सिकंदराबाद स्थित स्कूल कालेजों में यूपी पुलिस की दरोगा अलका चौधरी द्वारा स्कूलों, कालेजों में जाकर व एंटी रोमियों टीम द्वारा राह से गुजर रही बालिकाओं-छात्राओं को सशक्त एवं आत्मरक्षा के प्रति जागरुक किया गया। पुलिस ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं व बालिकाओं को ‘गुड टच व बैड टच के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

कुछ भी गलत तो तुरंत दे सूचना
सिकंदराबाद स्थित स्कूल में आयाजित कार्यक्रम में छात्रों को गुड और बैड टच के बारे में जानकारी देते हुए बुलंदशहर की दरोगा अलका चौधरी ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति परेशान करता है। छींटाकशी करता है, तो उसके बारे में तत्काल बेहिचक पुलिस को सूचना दें। ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके। पुलिस ने सरकार की तरफ से जारी टोल फ्री व हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, 1076, 112, 1098, 102,108 के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रात हो अथवा दिन, जब भी महिलाओ, बच्चों या अन्य किसी के साथ कोई घटना घटती है, तो तुरंत टोल फ्री व हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी दें। ताकि पुलिस समय से मौके पर पहुंच उनकी मदद कर सके।

बेटियों का शिक्षित होना आवश्यक
यूपी पुलिस की दरोगा अलका चौधरी ने छात्राओं में जोश भरते हुए कहा कि अपराध करने वाले लोगों को शुरूआती दौर में ही सबक सिखाएं, जिससे अपराध को रोका जा सके। बेटियों का शिक्षित होना अति आवश्यक है। वह निडर होकर अपनी बात अपने माता-पिता, शिक्षक और अधिकारियों को बताएं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी पूजनीय हैं, जहां नारी की पूजा होती है, वहां भगवान निवास करते हैं। आज समाज में अपराध बढ़ रहा है। यदि किसी बेटी के साथ अपराध होता है तो वह चुप न रहे। उसके खिलाफ नारी सशक्तीकरण का नारा बुलंद करते हुए आवाज बुलंद करें। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.