विवादित एनकाउंटर मामले में इनामी रिटायर्ड डीएसपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

Bulandshahr News: विवादित एनकाउंटर मामले में इनामी रिटायर्ड डीएसपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

विवादित एनकाउंटर मामले में इनामी रिटायर्ड डीएसपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

Tricity Today | रिटायर्ड डीएसपी रणधीर सिंह ने सरेंडर कर दिया

विवादित एनकाउंटर मामले में इनामी रिटायर्ड डीएसपी ने कोर्ट में किया सरेंडर
  • - वर्ष 2002 में पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारा गया था प्रदीप
  • - तत्कालीन कोतवाली प्रभारी रणधीर सिंह के खिलाफ हुई थी सीबीसीआईडी जांच 
Bulandshahr News: बुलंदशहर की कोतवाली सिकंद्राबाद क्षेत्र में वर्ष 2002 में हुए एक विवादित एनकाउंटर में मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों की शिकायत पर कोर्ट ने तत्कालीन इंस्पेक्टर रणधीर सिंह के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। इस मामले में मंगलवार को एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने आरोपी डीएसपी रणधीर सिंह पर 25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया था। बुधवार दोपहर बुलंदशहर जिला न्यायालय में रिटायर्ड डीएसपी रणधीर सिंह ने सरेंडर कर दिया। पुलिस अब उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

जानकारी के मुताबिक जनपद बुलंदशहर की कोतवाली सिंकन्द्रबाद में वर्ष 2002 में हुई है पुलिस मुठभेड़ में मारे गए प्रदीप के परिजनों ने मुठभेड़ में हुई मौत पर सवाल उठाते हुए पुलिस पर आरोप लगाए थे। इस मामले में पूर्व में CBCID जांच हुई थी जिसमें फाइनल रिपोर्ट लगाई गई थी। इसे कोर्ट में एक्सेप्ट भी किया था। बाद में मृतक के परिजनों ने कोर्ट में अपील कर दोबारा जांच की मांग की थी। इस पर कोर्ट ने तत्कालीन इंस्पेक्टर और रिटायर्ड डिप्टी एसपी रणधीर सिंह के खिलाफ कार्यवाई के आदेश दिए थे।

इस पर मंगलवार को बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने रिटायर्ड डीएसपी पर 25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया था। बुधवार दोपहर रिटायर्ड डिप्टी एसपी रणधीर सिंह ने बुलंदशहर जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया। पुलिस अब रिटायर्ड डिप्टी एसपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.