पुलिस ने बचाई बच्चे की जान, दशहरा मेले से हो गया था लापता

फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर झाड़ियों में मिला डेढ़ साल का मासूम : पुलिस ने बचाई बच्चे की जान, दशहरा मेले से हो गया था लापता

पुलिस ने बचाई बच्चे की जान, दशहरा मेले से हो गया था लापता

Tricity Today | पुलिस ने बचाई बच्चे की जान

Faridabad News : डायल नंबर 112 टीम ने झाड़ियों में पड़े एक डेढ़ वर्षीय बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्चा एनआईटी दशहरा ग्राउंड से गायब हुआ था, लेकिन यह रहस्यमय बना हुआ है कि बच्चा मांगर क्षेत्र में कैसे पहुंचा। पुलिस ने बच्चे को परिजनों को सौंप दिया है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मंगलवार रात 9:21 बजे ईआरवी 209 को सूचना प्राप्त हुई कि फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर एक डेढ़ वर्षीय बच्चा झाड़ियां में पड़ा है। वह ठंड से कांप रहा है। पुलिस टीम में शामिल उपनिरीक्षक ओमबीर, सिपाही संजीत तथा एसपीओ जयसिंह सूचना मिलते ही बिना देरी के तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना देने वाले राहगीर फरीदाबाद निवासी रोहित ने बताया कि बच्चा झाड़ियों में रो रहा था। पुलिस टीम ने देखा तो बच्चा ठंड से बुरी तरह कांप रहा था। पुलिसकर्मियों ने बच्चे को तुरंत एक कपड़े और तौलिये में लपेटा तथा बिना देरी किए उसे लेकर बीके अस्पताल पहुंचे। वहां पर पहुंचते ही बच्चे को तुरंत उपचार दिया गया। चौकी इंचार्ज टाउन नंबर-3 ने बच्चे को संतोष हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया। 

सूचना पाकर पुलिस चौकी पहुंचे परिजन
सूचना पाकर बच्चे के माता-पिता पुलिस चौकी नंबर-3 पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वह राजस्थान के रहने वाले हैं और दशहरे पर झूला लेकर फरीदाबाद के एनआईटी ग्राउंड में आए थे। वे वहां झूला लगाकर अपना रोजगार चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनका डेढ़ वर्षीय बच्चा उनके साथ था, परंतु मेले में भीड़ में खो गया। रावण दहन और मेला खत्म होने के बाद काफी देर तक बच्चे को ढूंढते रहे, परंतु बच्चा नहीं मिला तो वह शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस चौकी गए थे। 

माता पिता ने नहीं की कोई शिकायत
चौकी प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि बच्चा अस्पताल में है और सुरक्षित है। पुलिस टीम परिजनों के साथ अस्पताल पहुंची। इलाज के पश्चात बच्चे को सुरक्षित उनके माता-पिता के हवाले किया गया। बच्चे के परिजनों ने कहा कि उन्हें किसी पर कोई शक नहीं है। वह किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते। अपने बच्चों को साथ लेकर घर भरतपुर राजस्थान जाना चाहते हैं। बच्चे के माता-पिता ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.