दो वक्त की रोटी को मजबूर अनाथ बच्चें, सीएम योगी से मांगी मदद, Video 

उन्नाव : दो वक्त की रोटी को मजबूर अनाथ बच्चें, सीएम योगी से मांगी मदद, Video 

दो वक्त की रोटी को मजबूर अनाथ बच्चें, सीएम योगी से मांगी मदद, Video 

Google Image | अनाथ बच्चें

Uttar Pradesh : उन्नाव में कोरोना काल के समय एक सरकारी कर्मचारी की कोविड के चलते मौत हो गई थी। कोविड की वजह से ही आदमी कि पत्नी की भी मौत हो गई थी। करीब डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी उनकी मृत्यु के बाद उनके बच्चों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल सका है। मृतक कर्मी का एक बेटा ओर बेटी ने सोशल मीडिया पर मार्मिक वीडियो वायरल किया है। जिसमें दोनों बच्चों ने मुख्यमंत्री से अपील की है, ओर कलेक्ट्रेट में तैनात एक बाबू पर गम्भीर आरोप लगाए है । यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कोरोना काल में माता पिता की मौत हो गई 
उन्नाव मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर बीघापुर में रहने वाले एक सरकारी कर्मचारी की कोरोना काल में कोविड की चपेट में आने से मौत हो गई थी। कोविड की बीमारी के चलते ही उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। पति-पत्नी की मौत हो जाने के बाद बच्चे अनाथ हो गए। सरकारी कर्मी की मौत हो जाने के बाद सरकार के द्वारा मिलने वाली योजनाओं का लाभ उन बच्चों तक नही पहुंच सका।

बच्चो ने CM योगी से मदद मांगा
परेशान अनाथ बच्चों ने अब एक वीडियो वायरल करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। वायरल वीडियो में एक बच्चे ने अपना नाम विराट मिश्रा और बहन का नाम परी मिश्रा बताया है। विराट ने कहा कि उसके पिता बीघापुर में सरकारी कर्मचारी थे। कोरोना काल मे उसके माता पिता की मौत हो जी है।

सरकारी योजना का लाभ नहीं 
सरकारी योजना का लाभ नही मिल सका। कलेक्ट्रेट में तैनात बाबू अरुण पांडे पर गंभीर आरोप लगाए है। आज हालत यह है कि बच्चों के घर खाने को रोटियां तक नही है। बच्चें स्कूल तक नही जा पा रहे है, जिससे उनका भविष्य खराब हो रहा है। बच्चों ने बाबू पर कार्यवाही की मांग करते हुए अपने हक की मांग की है। बच्चों एक यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

उन्नाव जिलाधिकारी के बयान
इस सम्बंध में अपर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया की मामला संज्ञान में नही है फिर भी जांच कराई जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.