आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल बोले- ‘सरकार तक पहुंचाएंगे MSME की समस्याएं’

Ghaziabad News: आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल बोले- ‘सरकार तक पहुंचाएंगे MSME की समस्याएं’

आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल बोले- ‘सरकार तक पहुंचाएंगे MSME की समस्याएं’

Tricity Today | राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करते पदाधिकारी

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (Indian Industries Association-IIA) के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल सोमवार को गाजियाबाद पहुंचे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आईआईए गाजियाबाद चैप्टर के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि एमएसएमई के समक्ष कई चुनौतियां है। सरकार को उद्यमियों की समस्या की तरफ ध्यान देना चाहिए। उद्यमियों का देश के विकास में बड़ा योगदान है। सरकार को टैक्स देने के साथ-साथ एमएसएमई सबसे अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराता है। 

2021-22 की योजनाओं पर चर्चा
अशोक अग्रवाल ने कहा कि आईआईए को एमएसएमई की आवाज बनाएंगे और लघु, सुक्ष्म एवं मध्यम उद्योग से जुड़े लोगों की आवाज राष्ट्रीय स्तर पर सरकार के समक्ष उठाएंगे। इंडियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मेरठ रोड गाजियाबाद स्थित आईआईए गाजियाबाद चैप्टर कार्यालय में चैप्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में वर्ष 2021-22 की आगामी योजनाओं एवं कार्यप्रणाली तथा औद्योगिक मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त की। सर्वप्रथम नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष का पुष्प देकर स्वागत किया गया। 
सरकार के समक्ष प्रस्तुत करेंगे सुझाव
उनका आभार व्यक्त कर चैप्टर के पदाधिकारियों ने एमएसएमई से संबंधित विभिन्न समस्याएं एवं सुझाव पर चर्चा कर उच्च स्तर पर शीघ्र कार्यवाही कराए जाने का अनुरोध किया। इसमें पीएनजी को कम दर पर उपलब्ध कराने तथा जीएसटी के दायरे में लाए जाने, जिला पंचायत एवं यूपीसीडा की दोहरे कर की समस्या, कोविड के कारण एमएसएमई के समक्ष आ रही परेशानियों को दूर कर फिर सुचारू संचालन कराए जाने एवं सदस्यता वृद्धि जैसी मांगें रखी गईं। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही प्रत्यावेदन तैयार कर समस्याओं एवं सुझावों को प्राथमिकता पर केंद्र एवं राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। 

चैप्टर के पदाधिकारी रहे मौजूद
इस अवसर पर चैप्टर की ओर से नवनियुक्त राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज सिंघल, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य जेपी कौशिक, भूजल सब्जेक्ट कमेटी चेयरमैन सतीश शर्मा, जोनल चेयरमैन प्रदीप कुमार गुप्ता, चैप्टर चेयरमैन मनोज कुमार, सचिव राकेश अनेजा, उपाध्यक्ष साकेत अग्रवाल व संयुक्त सचिव संदीप कुमार गुप्ता उपस्थित रहे। चैप्टर टीम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद व्यक्त किया गया और कहा कि उनके मार्गदर्शन में गाजियाबाद इकाई निरंतर आगे बढ़ेगी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.