शहर के पार्कों की ग्रिल उखाड़कर लाखों कमाए

नोएडा में पुलिस ने पकड़ा अजीब चोर शहर के पार्कों की ग्रिल उखाड़कर लाखों कमाए

 शहर के पार्कों की ग्रिल उखाड़कर लाखों कमाए

Tricity Today | यह चोर शहर के बड़े-बड़े पार्कों की ग्रिल उखाड़कर ले जाता था।

Noida News : नोएडा पुलिस ने एक अजीबोगरीब चोर को गिरफ्तार किया है। यह चोर शहर के बड़े-बड़े पार्कों की ग्रिल उखाड़कर ले जाता था। मिली जानकारी के मुताबिक अब तक इसने शहर के तमाम पार्कों से ग्रिल उखाड़कर बेच डालीं। जिससे लाखों रुपए कमाए हैं। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

मेघदूतम पार्क की ग्रिल उखाड़ी तो पुलिस को मिली शिकायत
थाना सेक्टर-49 पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है। पुलिस ने बताया कि इस चोर ने सेक्टर-50 के मेघदूतम पार्क के सामने लगे लोहे के ग्रिल को उखाड़ लिया। चोरी करके ले गया। इस बारे शहर के लोगों ने शिकायत की। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो यह वांछित अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से मेघदूतम पार्क से चोरी की गई लोहे की ग्रिल बरामद की गई है। जिसका वजन करीब 100 किलोग्राम है। पुलिस ने बताया कि मेघदूतम पार्क से ग्रिल उखाड़ने की वारदात को लेकर 21 जनवरी 2023 को नोएडा अथॉरिटी के वर्क सर्किल-3 में तैनात इंजीनियर प्रदीप कुमार शिकायत दी थी।

अथॉरिटी के इंजीनियर ने दर्ज करवाया मुकदमा
अवर अभियन्ता की लिखित तहरीर के आधार पर मेघदूतम पार्क सेक्टर-50 के सामने लगे ग्रिल को चोरी करने का मुकदमा सेक्टर-49 में आईपीसी की धारा 379 के तहत अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ पंजीकृत किया गया। विवेचना के दौरान प्रकाश में आया अभियुक्त आमिर पुत्र बिलाल हुसैन है। यह निवासी वागिर गांव थाना मानिकपुर जिला बिजनी, असम का मूल निवासी है। अभी नोएडा में सर्फाबाद गांव के पास झुग्गी झोपडी में रहता है। इसे नोएडा के केन्द्रीय विहार गोल चक्कर से गिरफ्तार किया गया है। कब्जे से चोरी की गई लोहे की ग्रिल बरामद हुई है। 

ग्रिल बेचने जा रहा था, पकड़ा गया
पुलिस ने बताया कि अभियुक्त चोरी किए ग्रिल को बेचने की फिराक में खडा था। जिसको मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि यह शहर के कई पार्कों से लोहे की ग्रिल उखड़कर चोरी करता रहा है। पूछताछ में इसने यह जानकारी दी है। अब तक शहर के पार्कों से ग्रिल उखाड़कर लाखों रुपए का सरकारी लोहा बेच चुका है। पुलिस ने आरोपी को अदालत के सामने पेश किया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

अन्य खबरे