दिल्ली की महिला टीचर लगवा बैठी लाखों का चूना, रिश्तेदारों से लेकर ठगों पर खुशी-खुशी लुटाए पैसे

फेसबुक, दोस्ती और ठगी : दिल्ली की महिला टीचर लगवा बैठी लाखों का चूना, रिश्तेदारों से लेकर ठगों पर खुशी-खुशी लुटाए पैसे

दिल्ली की महिला टीचर लगवा बैठी लाखों का चूना, रिश्तेदारों से लेकर ठगों पर खुशी-खुशी लुटाए पैसे

Google Image | Symbolic Photo

New Delhi : दिल्ली-एनसीआर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गंभीर विषय यह है कि अधिकतर पढ़े-लिखे लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के रोहिणी इलाके से आया है। जहां पर दोगुना मुनाफा कमाने के चक्कर अच्छी पढ़ी-लिखी महिला टीचर 12.80 लाख रुपए का चूना लगा बैठी। पीड़िता की सोशल मीडिया के माध्यम से एक व्यक्ति से दोस्ती हुई थी। व्यक्ति ने महिला टीचर के पैसे को दोगुना करने का लालच दिया था और महिला टीचर उसकी बातों में आ गई। अब ठगी होने के बाद पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, दिल्ली के रोहिणी में रहने वाली महिला टीचर अंजना अच्छी-खासी पढ़ी-लिखी है। अंजना सर्वोदय विद्यालय में अध्यापिका है। अंजना ने साइबर पुलिस को बताया कि उनकी 2020 में फेसबुक के माध्यम से हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले रोहित से बातचीत शुरू हुई थी। बातचीत के दौरान रोहित ने उनको बताया कि वह मेट्रो में कार्यरत हैं। अंजना और रोहित के बीच काफी महीनों तक बातचीत चली।

रिश्तेदारों से लिया 18 लाख रुपए का कर्जा 
रोहित ने अंजना को बताया कि वह स्टॉक मार्केट में पैसे लगाता है और वह उसके बाद पैसे को दोगुना कर देता है। आरोपी ने पीड़िता को झांसा दिया कि अगर वह भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाएगी तो उसका पैसा भी दोगुना हो जाएगा। अंजना आरोपी के झांसे में आ गई और कुछ पैसा अपने पास व कुछ रिश्तेदारों से कर्जा लेकर 18 लाख रुपए आरोपी रोहित को दे दिए। 

12.80 लाख रुपए वापस नहीं मिले
पीड़िता से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ महीने तक तो उसके खाते में पैसे आते रहे, लेकिन अचानक उसके बैंक अकाउंट में पैसे आना बंद हो गए। इसके बाद उसने आरोपी से बातचीत करने का प्रयास किया तो आरोपी का मोबाइल स्विच ऑफ जाने लगा। जिसके बाद पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसको 18 लाख रुपए में से 5.20 लाख रुपए वापस दे दिए थे, उसके बाद बाकी बचे हुए 12.80 लाख रुपए वापस नहीं दिया है। अब पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। पीड़िता और आरोपी के बीच अभी तक एक भी मुलाकात नहीं हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.