पहले चरण में 14,624 अभ्यर्थियों ने पास किया IPS-IAS एग्जाम, ऐसे देखें रिजल्ट

UPSC Result 2023 : पहले चरण में 14,624 अभ्यर्थियों ने पास किया IPS-IAS एग्जाम, ऐसे देखें रिजल्ट

पहले चरण में 14,624 अभ्यर्थियों ने पास किया IPS-IAS एग्जाम, ऐसे देखें रिजल्ट

Google Images | Symbolic Image

NEW DELHI : आईपीएस या आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करने वाले 14,624 अभ्यर्थियों ने केंद्रीय लोक सेवा आयोग की सिविल परीक्षा पास की है। लोक सेवा आयोग की तरफ से सोमवार 12 जून 2023 को इसके परिणाम घोषित किए गए हैं। आपको बता दें कि आईएएस और आईपीएस समेत सरकार के काफी विभागों में वरिष्ठ अधिकारी बनने के लिए बीते 28 मई को परीक्षा हुई थी।

पहला चरण हुआ पूरा
लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक सफल अभ्यर्थियों की क्रमांक, रोल नंबर और नाम अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। हर वर्ष 3 चरणों में परीक्षा होती हैं। जिसमें से पहला चरण पूरा हो गया है। कुल मिलाकर पहले चरण में 14,624 अभ्यर्थियों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है। अगर आपको भी अपना या किसी परिचित का रिजल्ट देखना है तो UPSC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देखे सकते हैं।

ऐसे उम्मीदवारों के लिए लोक सेवा आयोग ने बयान जारी किया
लोक सेवा आयोग ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘‘जिन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा की नियमावली के अनुसार इन सभी उम्मीदवारों को सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए विस्तृत आवेदन प्रपत्र-आई में दोबारा आवेदन करना है। उनको डीएएफ-आई यानी कि प्रपत्र-आई को भरने, जमा करने की तारीखों और इससे संबंधित महत्वपूर्ण अनुदेशों की घोषणा आयोग की वेबसाइट के माध्यम से यथासमय की जाएगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.