प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर 2 साल से कर रहे थे ठगी, 2 सगे भाई समेत 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर 2 साल से कर रहे थे ठगी, 2 सगे भाई समेत 5 गिरफ्तार

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर 2 साल से कर रहे थे ठगी, 2 सगे भाई समेत 5 गिरफ्तार

Google Image | गिरफ्तार हुए आरोपी

New Delhi : दिल्ली में रोहिणी साइबर सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। साइबर सेल ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए 2 सगे भाइयों समेत पांच जालसाज को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला कि दोनों सगे भाई ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

मैसेज में दिए गए नंबर पर की थी कॉल 
रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि हितेश ने नेशनल क्राइम पेट्रोल पर प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर ठगी की शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि उसके पास मैसेज आया था, जिसमें लोन देने की बात लिखी थी। उस समय उसे रुपयों की सख्त जरूरत थी। पीड़ित ने मैसेज में दिए गए नंबर पर कॉल की तो एक महिला ने कॉल पर बात की। महिला ने खुद को लोन विभाग से बताया। 

लोन के मद में जमा कराई बैंक में रुपए 
महिला ने पीड़ित को 4 फीसद ब्याज दर पर 5 लाख रुपए का लोन देने का झांसा दिया। महिला ने पीड़ित को अपनी बातों में फसाकर  व्हाट्सएप पर डाक्यूमेंट्स ले लिये। जिसके बाद लोन के मद में 5400 रुपया एक बैंक खाते में डलवाने के लिये कहा। पीड़ित ने महिला की बातों में आकर खाते में रुपए जमा कर दिए। जिसके बाद लोन नहीं मिलने पर उसे ठगी का एहसास हूआ। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से कि। 

सात महिलाओं की बनाई हुई थी टीम 
पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपियों को ट्रेस कर लिया। जांच में पता चला कि आरोपी मोती नगर में मौजूद है। पुलिस ने मोती नगर से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दो सगे भाइयों ने बताया कि वह साथ मिलकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए उन्होंने सात महिलाओं को टेलीकॉलर रखा था। उन्होंने बताया कि वरुण लोगों के मोबाइल पर लोन दिलाने को मैसेज भेजता था, फिर उनसे संपर्क कर अपने झांसे में लेता था। 

आरोपियों के पास से लैपटॉप और मोबाइल किये बरामद 
पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की पहचान पंकज बरेजा, गगन बरेजा निवासी चांद नगर, श्रेया रस्तोगी निवासी सब्जी मंडी, निशांत निवासी बुराड़ी और वरुण गौतम निवासी जयपुर राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों सगे भाइयों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लैपटॉप और मोबाइल बरामद किए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.