गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल शुरू, ICU और ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी

सहूलियत : गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल शुरू, ICU और ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी

गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल शुरू, ICU और ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी

Tricity Today | गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल शुरू

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को गुरुग्राम के सेक्टर-14 में स्थित राजकीय महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में हीरो ग्रुप द्वारा निर्मित किए गए 100 बेड के कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने रविवार और सोमवार के दौरान गुरूग्राम में कोविड मरीजों के लिए 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया गया है। इसके साथ ही गुरूग्राम में कोविड मरीजों के लिए विभिन्न सरकारी तथा निजी अस्पतालों में उपलब्ध कुल बेड की क्षमता में 500 अतिरिक्त का इजाफा हो गया है।
 
महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में बनाए गए इस सेंटर में 100 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था कोरोना मरीजों के लिए की गई है। यहां पर ऑक्सीजन की आवश्यकता की पूर्ति जिला प्रशासन करेगा। लेकिन हीरो ग्रुप ने इसके अलावा भी 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का प्रबंध कर लिया है। डॉक्टर्स फॉर यू एनजीओ के सहयोग से दवा और डॉक्टर भी हीरो ग्रुप उपलब्ध करवाएगा। सिविल सर्जन कार्यालय का यहां सुपरविजन रहेगा। इस सेंटर पर साफ सफाई और बॉयोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल की जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। सुरक्षा-व्यवस्था गुरुग्राम पुलिस संभालेगी। 
गुरुजल सोसाइटी और सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर भी इन सेंटरों के संचालन में सहयोग दे रहे हैं। यदि कोई मरीज गंभीर हो जाता है तो उसे इन सेंटरों से अस्पतालों में शिफ्ट करने की व्यवस्था भी की गई है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा सरकार के पब्लिक सेफटी एडवाइजर अनिल राव, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, डीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक संजय सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पार्षद कुलदीप यादव, मंडलायुक्त राजीव रंजन, उपायुक्त डॉ यश गर्ग, पुलिस कमिश्नर केके राव, डीसीपी दीपक सहारण सहित कई अन्य पदाधिकारी और अफसर व्यक्ति उपस्थित रहे।

विधायक के भाई की मौत पर शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद के छोटे भाई संदीप जांघु के आकस्मिक निधन पर उनके निवास पर पहुंच कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने शोक-संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और सांत्वना दी। संदीप जांघु (39 वर्ष) का स्वर्गवास 15 मई को कोविड संक्रमण के चलते हो गया था। वे अपने पीछे पत्नी पायल जांघु, पुत्री चारवी (11वर्ष) तथा पुत्र युग (8 वर्ष) छोड़ गए हैं। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.