Farmers Protests: कृषि कानूनों पर 9वें दौर की बातचीत शुरू

कृषि कानूनों पर 9वें दौर की बातचीत शुरू

Google Image | कृषि कानूनों पर 9वें दौर की बातचीत शुरू

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि सुधार कानूनों को लेकर किसानों के भारी विरोध के बीच आज किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच नौवें दौर की बातचीत शुरू हो गई है। बातचीत में करीब 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल है। जबकि, केंद्र सरकार के तीन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल और राज्य मंत्री तथा पंजाब से सांसद सोम प्रकाश शामिल हैं। वार्ता विज्ञान भवन में चल रही है।
LIVE सरकार अपनी बात पर अडिग
Jan 15, 09:51:21 (IST)
Government is firm on its point

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हम तीनों कानूनों को वापस नहीं लेंगे, लेकिन हम संशोधन करने को तैयार है. जबकि बैठक में किसानों ने सख्त रुख अपनाया और कहा कि तीनों कानून तो वापस लेने पड़ेंगे उससे कम हम मानेंगे नहीं। बैठक में कृषि मंत्री की ओर से किसानों को गिनाया गया कि देश में बड़े स्तर पर किसान कानून के समर्थन में हैं, जबकि किसानों ने कहा कि फिर भी देशभर में प्रदर्शन हो रहा है. कृषि मंत्री के अलावा पीयूष गोयल ने भी बैठक में कृषि कानूनों से जुड़े फायदों को गिनाया।

Jan 15, 09:49:47 (IST)
Farmers demand first take back lawsuits and then agricultural law

सरकार अपनी बात पर अडिग
कृषि कानून को लेकर किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार की सुबह से वार्ता शुरू हो गई है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार अपनी बात पर अड़ी हुई है तो किसान भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। किसानों ने बैठक के दौरान मांग रखी है कि सबसे पहले सरकार किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लें और उसके बाद तीन कृषि कानून पर बात करें। किसानों की लगातार मांग है कि सरकार 3 कृषि कानून को वापस ले।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.