अखिलेश यादव ने मनीष सिसोदिया को बताया क्रांतिकारी, भाजपा के खिलाफ की यह भविष्यवाणी

Manish Sisodia Arrest : अखिलेश यादव ने मनीष सिसोदिया को बताया क्रांतिकारी, भाजपा के खिलाफ की यह भविष्यवाणी

अखिलेश यादव ने मनीष सिसोदिया को बताया क्रांतिकारी, भाजपा के खिलाफ की यह भविष्यवाणी

Google Image | अखिलेश यादव

Manish Sisodia Arrest : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से विपक्षी दलों के नेता केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। सोमवार की सुबह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने मनीष सिसोदिया को क्रांतिकारी बताया है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के भविष्य को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

'दिल्ली के बच्चों के भविष्य के ख़िलाफ़ है मोदी सरकार'
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, "दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले मनीष सिसोदिया जी को गिरफ़्तार करके भाजपा ने साबित कर दिया है कि भाजपा शिक्षा ही नहीं बल्कि दिल्ली के बच्चों के भविष्य के ख़िलाफ़ भी है। दिल्ली की जनता इसका जवाब अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को सातों सीटें हराकर देगी।" आपको बता दें कि दिल्ली की आबकारी नीति में बदलाव करने के नाम पर अरबों रुपये का घोटाला करने का आरोप मनीष सिसोदिया पर लगा है। उनके खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। उनसे लगातार पूछताछ चल रही थी। रविवार की शाम सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

आम आदमी पार्टी में रोष व्याप्त
दूसरी ओर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी में रोष व्याप्त है। सोमवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के तमाम शहरों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। मनीष सिसोदिया के पैतृक जिले उत्तर प्रदेश के हापुड़ में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया है। केंद्र सरकार का पुतला जलाया गया है। मनीष सिसोदिया हापुड़ जिले के मूल निवासी हैं। उनका पैतृक गांव शाहपुर फगौता पिलखुवा क्षेत्र में पड़ता है। लोगों का कहना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार राजनीतिक अदावत के चलते मनीष सिसोदिया को परेशान कर रही है।

साठा चौरासी के निवासी हैं मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया गौतमबुद्ध नगर और हापुड़ जिले में पड़ने वाले साठा-चौरासी इलाके के निवासी हैं। मनीष सिसोदिया का जन्म पिलखुवा क्षेत्र के गांव शाहपुर फगौता में हुआ था। उन्होंने पिलखवा में पढ़ाई-लिखाई की है। इसके बाद पत्रकारिता करने दिल्ली चले गए थे। वे नियमित रूप से अपने गांव आते-जाते रहते हैं। साठा-चौरासी का इलाका राजपूत बाहुल्य है। इन 144 गांव में 60 गांव सिसोदिया गोत्र वाले ठाकुरों के हैं और 84 गांवों में राणा गोत्र के राजपूत हैं।

आम आदमी पार्टी ने पुतला जलाया
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से क्षुब्ध होकर आम आदमी पार्टी ने हापुड़ और पिलखवा में प्रदर्शन किए हैं। दोनों स्थानों पर नरेंद्र मोदी सरकार के पुतले जलाए गए हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार राजनीतिक वैमनस्यता के चलते मनीष सिसोदिया पर निशाना साध रही है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा, "नरेंद्र मोदी और अमित शाह मनीष सिसोदिया को तोड़कर आम आदमी पार्टी को बर्बाद करना चाहते थे। इन लोगों ने मनीष सिसोदिया को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने का लालच दिया था। जिसे मनीष सिसोदिया ने ठुकरा दिया। इससे कुपित होकर केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया को बर्बाद करना चाहती है।"

'और मजबूत होगी आम आदमी पार्टी'
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आगे कहा, "इससे मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी का कोई नुकसान होने वाला नहीं है। केंद्र सरकार की कार्यवाही से आम आदमी पार्टी और मजबूत बनकर उभरेगी। आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता नरेंद्र मोदी सरकार को जवाब दे देगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.