Gangster of Delhi के पीछे लगी केंद्रीय एजेंसियां, अमित शाह ने इनको सौंपी सफाया करने की जिम्मेदारी

बड़ी खबर : Gangster of Delhi के पीछे लगी केंद्रीय एजेंसियां, अमित शाह ने इनको सौंपी सफाया करने की जिम्मेदारी

Gangster of Delhi के पीछे लगी केंद्रीय एजेंसियां, अमित शाह ने इनको सौंपी सफाया करने की जिम्मेदारी

Google Image | बिश्नोई और बवाना गैंग

New Delhi : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का शिकंजा अब दिल्ली के क्रिमिनल गैंग्स पर चलने जा रहा है। बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों के बारे में केन्द्रीय जांच एजेंसी का बड़ा प्रहार होने का रहा है। दिल्ली का दाऊद कहे जाने वाले बवाना गैंग के सदस्य केन्दीय जांच एजेंसी की रडार पर है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बवाना और बिश्नोई गैंग समेत 10 गैंगस्टरों पर UAPA की करवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है। साथ ही दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मशहूर गैंग एजेंसी की नजरों में है। 

NIA को पहली बार मिली ऐसी जिम्मेदारी
ऐसा पहली बार हुआ है, जब NIA को गैंग्स और सिंडिकेट के खात्मे के लिए लगाया गया है। अभी तक ये एजेंसी सिर्फ आतंकी घटनाओ से जुड़े मामलों की जांच करती थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि गैंग्स सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को बरगलाते है और टारगेट किलिंग को अंजाम देते है। इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह सख्त है और NIA को कार्रवाई के निर्देश दिए। गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक MHA में ऐसे सभी गैंग पर कार्रवाई करने के लिए कई उच्च स्तरीय बैठक हुई। 20 से 25 अगस्त के बीच में MHA में 4 से 5 बैठकें हुईं।

जेल में बैठकर हुकूमत करते है बवाना और बिश्नोई
पिछले काफी समय से नीरज बवाना और लॉरेंस गैंग के बीच गैंगवार चल रहा है। नीरज के गुर्गे की दहशत दिल्ली है तो लॉरेंस की पंजाब और हरियाणा में ये दोनों ही गैंगस्टर्स जेल के अंदर से अपनी गैंग को कंट्रोल करते है। इस समय पंजाब में गंगवार जारी है। हाल ही में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बवाना गैंग ने खुले तौर पर सोशल मीडिया पर लॉरेंस से सिद्धू की हत्या बदला लेंगे। 

एजेंसी ने तैयार की बवाना गैंग के गुर्गो की लिस्ट 
NIA के मुताबिक उनकी लिस्ट में बवाना गैंग के ये सब गुर्गे शामिल है। नीरज बवाना के गैंग में सौरभ उर्फ गौरव, सुवेग सिंह उर्फ शिब्बू, शुभम बालियान, राकेश उर्फ राका, इरफान उर्फ छेनू, दविंदर बंबिहा गैंग, रोहित चौधरी और रवि गंगवाल हैं। जबकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग में संदीप उर्फ काला जठेड़ी, कपिल सांगवान उर्फ नंदू, रोहित मोई, दीपक बॉक्सर, प्रिंस तेवतिया, अशोक प्रधान और राजेश बवानिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.