अमूल और मदर डेरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, जानिए नई दरें

एनसीआर वालों को बड़ा झटका : अमूल और मदर डेरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, जानिए नई दरें

अमूल और मदर डेरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, जानिए नई दरें

Google Image | Amul and Mother Dairy increase price of milk

New Delhi : पेट्रोल, डीजल, पीएनजी और सीएनजी की कीमतें बढ़ने के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुद्धवार की सुबह एक और झटका लगा है। देश की दो नामी दुग्ध की कंपनियों ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। बढ़ते दाम ने किचन और परिवार का बजट बढ़ा दिया है। दिल्ली-एनसीआर के साथ ही देशभर में बुद्धवार सुबह से मदर डेयरी और अमूल के दूध अब 2 रूपए महंगे मिल रहे हैं। रात 12 बजे से नई कीमतें लागू हो गई हैै। 

कौन से दूध पर कितनी कीमत बढ़ी
मिली जानकारी के मुताबिक फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि टोंड दूध की कीमत बढ़कर 51 रुपए और डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके साथ ही गाय के दूध की कीमत 53 रूपए प्रति लीटर हो गई हैं। 

मदर डेरी ने शेयर की नई दरें
मदर डेरी की तरफ से बताया गया है कि 17 अगस्त से टोकन दूध की कीतम 46 रुपए से बढ़कर 48 रुपए, फुल क्रीम की कीतम 59 से बढ़कर 61 रुपए, टोंड दूध की 49 से बढ़कर 51 रूपए, डबल टोंड की कीमत 43 से बढ़कर 45 और गाय के दूध की कीतम 53 से बढ़कर 53 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं, आधे लीटर के पैक पर एक रुपए बढ़या गया है।

अमूल ने बढ़ाई कीमत
अमूल ने भी हर तरीके के दूध की कीमत बढ़ा दी हैं। अब अमूल गोल्ड 62 रुपए प्रति लीटर, अमूल शक्ति 56 रुपए और अमूल ताजा 50 रुपए प्रति लीटर मिलेगा।  इसके बाद अब 500 मिली के अमूल दूध के लिए लोगों को अधिक पैसे देने पड़ रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.