बिप्लब कुमार देब ने कहा- राष्ट्र निर्माण के लिए शिवजी से प्रेरणा लें छात्र

शिवाजी कॉलेज का वार्षिकोत्सव : बिप्लब कुमार देब ने कहा- राष्ट्र निर्माण के लिए शिवजी से प्रेरणा लें छात्र

बिप्लब कुमार देब ने कहा- राष्ट्र निर्माण के लिए शिवजी से प्रेरणा लें छात्र

Tricity Today | राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब

New Delhi : दिल्ली विश्वविद्यालय के शिवाजी कॉलेज (Shivaji College Delhi) ने मंगलवार को 62वां वार्षिकोत्सव आयोजित किया। कार्यक्रम में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रोफेसर पंकज अरोड़ा, कॉलेज की प्रबंध समिति के चेयरमेन प्रोफ़ेसर राकेश पाराशर, समिति के सदस्य बलदेव राज, प्राचार्य प्रोफेसर शिव कुमार सहदेव, कार्यक्रम संयोजक डॉ.दिव्या मदान, शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना और दीप प्रज्ज्वलन से हुई। कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर शिव कुमार सहदेव ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बिप्लब कुमार देब ने छात्रों को आत्मविश्वासी बनने और भविष्य की सफलताओं के लिए अपना रास्ता स्वयं बनाने का आग्रह किया। उन्होंने प्रेरणादायक भाषण दिया। उन्होंने शिवाजी के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर समाज और देश का निर्माण करने के लिए युवाओं को योगदान देने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभिन्न पक्षों पर विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी विचारों का परिणाम आज आप लोग देख रहे हैं।

बिप्लब कुमार देब ने छात्रों को कड़ी मेहनत, विश्वास करने और सकारात्मक रहते हुए पूर्ण समर्पण के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि त्वरित और विवेकपूर्ण निर्णय लेने की क्षमता ही सफल होने में सहायक होती है। प्रोफेसर राकेश कुमार ने संकाय सदस्यों की कड़ी मेहनत और संस्थान के विकास में योगदान के लिए प्रशंसा की। इस अवसर पर विद्यार्थियों को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया। आयोजन समिति की संयोजक डॉ.दिव्या मदान ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.