हरियाणा सरकार ने शुरू किए राज्य शिक्षक अवार्ड 2022 के लिए आवेदन, इन बातों का रखें रजिस्ट्रेशन करते समय ध्यान

गुरुग्राम : हरियाणा सरकार ने शुरू किए राज्य शिक्षक अवार्ड 2022 के लिए आवेदन, इन बातों का रखें रजिस्ट्रेशन करते समय ध्यान

हरियाणा सरकार ने शुरू किए राज्य शिक्षक अवार्ड 2022 के लिए आवेदन, इन बातों का रखें रजिस्ट्रेशन करते समय ध्यान

Google Image | Symbolic Photo

हरियाणा सरकार ने शुरू किए राज्य शिक्षक अवार्ड 2022 के लिए आवेदन, इन बातों का रखें रजिस्ट्रेशन करते समय ध्यान
  • -राज्य शिक्षक अवार्ड 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित
  • -30 जुलाई तक आवेदन कर सकते है पात्र शिक्षक
     
Gurugram : शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाले योग्य शिक्षकों से राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया शनिवार से आरंभ कर दी है। योजना के तहत राज्य स्तर पर सेकंडरी शिक्षा में 20 पुरुष और 20 महिलाएं व प्राथमिक शिक्षा के तहत 25 पुरुष व 25 महिला शिक्षकों को इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

इन वेबसाइट पर करना होगा रजिस्ट्रेशन
जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि हरियाणा के सेकेंडरी शिक्षा विभाग ने राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022 के लिए योग्य शिक्षकों से ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से शनिवार 14 जुलाई से आवेदन आमंत्रित करने शुरू कर दिए है। आवेदनकर्ता शिक्षक शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस लिंक 'http://14.192.19.188/Stateaward2021' पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। 

आवेदन करते समय इन बातों का रखे ध्यान
उपरोक्त लिंक पर स्वयं नामांकन करने के लिए आवेदक-शिक्षक का पासवर्ड और ओटीपी उसके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही प्राप्त होगा। आवेदनकर्ता शिक्षक अपना पूरा विवरण तीन एमबी की पीडीएफ फाइल के साथ लिंक पर अपलोड कर सकता है। इससे अधिक एमबी की फाइल होने पर उसे गूगल ड्राइव पर अपलोड करना होगा। शिक्षक फाइल को अपलोड करने से पहले उसमें फेरबदल कर सकेंगे। अगर लिंक या पोर्टल में कोई तकनीकी दिक्कत आती है तो शिक्षक विभाग की ईमेल आईडी stateteacheraward2021@gmail.com पर अपनी शिकायत कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर मिलेगी बाकी की जानकारी
डीसी श्री यादव ने बताया कि शिक्षा विभाग की वेबसाइट schooleducationharyanaडॉटgovडॉट in  पर पुरस्कार के लिए निर्धारित मापदंड और अन्य विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि  हरियाणा में राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए शिक्षकों का चयन पहले से अधिक एकरूपता और पारदर्शिता के साथ किया जाएगा। शिक्षकों के नाम की सिफारिश के लिए सरकार ने जिला स्तरीय समितियों को खत्म कर दिया है। शिक्षकों को पुरस्कार के दावे के लिए ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.