Farmers Tractor Rally : दिल्ली में घमासान जारी, इंटरनेट और मेट्रो बन्द, सारे बॉर्डर सील, आईटीओ पर संघर्ष

दिल्ली में घमासान जारी, इंटरनेट और मेट्रो बन्द, सारे बॉर्डर सील, आईटीओ पर संघर्ष

Social Media | दिल्ली में घमासान जारी

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन हिंसक हो गया है। मंगलवार को किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने का ऐलान किया था। इस दौरान राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष की घटनाएं सामने आई हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक एक युवा किसान की मौत भी हुई है। कई जगह पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया है। आंसू गैस के गोले दागे गए हैं। आईटीओ पर किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष जारी है। दिल्ली-पलवल बॉर्डर पर भी पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प हुई है। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दूसरी ओर हालात संभालने के लिए दिल्ली में एक दर्जन से ज्यादा इलाकों इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सभी सीमाएं सील कर दी हैं।

दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवाएं रात 12 बजे तक बंद हैं। दिल्ली मेट्रो ने ग्रे लाइन पर सभी मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं। नांगलोई, मुकरबा, गाजीपुर, सिंघु बॉर्डर और आसपास के तमाम इलाकों में आज रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बन्द कर दी गई हैं। फरीदाबाद-पलवल बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया है। किसानों ने ट्रैक्टरों की टक्करों से ट्रकों को हटाने का प्रयास किया। कुछ किसानों को हिरासत में लिया गया है। ट्रैक्टरों के टायरों की पुलिस ने हवा निकाल दी। दोनों तरफ से 10 से अधिक लोग चोटिल हुए हैं।

नोएडा और दिल्ली के यह रास्ते बंद
किसानों की ट्रैक्टर परेड की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर यातायात प्रभावित रहा है। नोएडा बॉर्डर बॉर्डर पुलिस तैनात की गई है। नोएडा का डीएनडी मार्ग, चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज, आनंद विहार, गाजीपुर बॉर्डर, जीटीके रोड, आउटर रिंग रोड, बादली रोड, केएन काटजू मार्ग, मधुबन चौक, कंझावला रोड, पाला रोड, नरेला और डीएसआईडीसी नरेला रोड पर भारी जाम है। वजीराबाद रोड, आईएसबीटी रोड, जीटी रोड, पुष्ता रोड, विकास मार्ग, एनएच-24, रोड संख्या-57 रोड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित है। पुलिस ने लोगों से इन मार्गों पर नहीं जाने के लिए कहा है। 

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी बॉर्डर पर आपात जैसे हालात हैं। किसानों और पुलिस के बीच हिंसक भिड़ंत की वजह से कई मार्गों पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली के ज्यादातर रास्तों पर किसान ट्रैक्टरों के साथ जमे हैं। दिल्ली पुलिस ने राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही किसानों को निश्चित मार्गों पर ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति दी थी। किसानों के मध्य दिल्ली की ओर जाने पर अड़ने से अराजकता की स्थिति उत्पन्न हुई।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.