दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रास्ते से बचें, जांच के चलते लगा हुआ है लंबा जाम

एनसीआर वालों के लिए जरूरी खबर : दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रास्ते से बचें, जांच के चलते लगा हुआ है लंबा जाम

 दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले रास्ते से बचें, जांच के चलते लगा हुआ है लंबा जाम

Tricity Today | जाम

New Delhi/Gurugram : दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप दिल्ली से गुरुग्राम की तरफ जा रहे हैं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। दरअसल, दिल्ली से गुरुग्राम मार्ग पर लम्बा यातायात जाम लगा हुआ है। बॉर्डर पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लगा हुआ है। हजारों की संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। दरअसल, हरियाणा पुलिस बॉर्डर पर जांच कर रही है। वाहनों को जांच के बाद दिल्ली से हरियाणा की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम है।

अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद का हुआ है ऐलान
भारतीय सेनाओं में युवकों को भर्ती करने की नई प्रक्रिया अग्निपथ का ऐलान किया गया है। जिसका देशभर में विरोध किया जा रहा है। अग्निपथ का विरोध करने के लिए आज विपक्षी दलों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। हरियाणा पुलिस गुरुग्राम की सीमा पर सघन तलाशी अभियान चला रही है। इसी वजह से दिल्ली की ओर से गुरुग्राम में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की जांच हो रही है।

सोमवार के चलते सड़कों पर यातायात का भारी दबाव
सोमवार के चलते सड़कों पर यातायात का भारी दबाव है। दरअसल, सप्ताहांत के बाद आज सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय खुले हैं। सुबह लोग घरों से कार्यालयों के लिए निकले हैं। ऐसे में बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग आम आदमी के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। दिन निकलते ही पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी। सुबह 9:00 बजे तक लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। गुरुग्राम बॉर्डर पर कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम है। जिसमें हजारों की संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। लोग दो-दो घंटों से ट्रैफिक जाम में फंसे हैं। गुरुग्राम पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक भारत बंद की घोषणा के चलते दिनभर हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जाएगी। कुल मिलाकर सोमवार को दिनभर लोगों को इस आफत से दो-चार रहना पड़ेगा।

नोएडा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर की तरह नोएडा-दिल्ली बॉर्डर का भी बुरा हाल है। पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात किया गया है। अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चला रही है। चेकिंग के करण कई किलोमीटर जाम लग गया है। लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालाकि, भारत बंद का असर अभी नोएड़ा में देखने को नहीं मिल रहा है। सभी चीजें सुचारू रूप से चल रही हैं। आने वाले समय में देखना होगा कि क्या होता है। वहीं, नोएड़ा पुलिस ने पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर रखी है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने साफतौर पर कहा है कि अगर कोई कानून व्यवस्था और शांति भंग करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस का सख्त पहरा है। जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का आदेश है कि अगर किसी भी व्यक्ति ने शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष त्रिवेदी ने गाइडलाइन जारी की हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति सड़क पर प्रदर्शन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद करने का ऐलान किया गया है। जिसके बाद जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। आशुतोष द्विवेदी ने कहा है कि अगर किसी भी व्यक्ति ने अग्नीपथ योजना के नाम पर हंगामा करने का प्रयास किया तो उसकी खैर नहीं है।

अग्निपथ का देशभर में हो रहा है तीखा विरोध
केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान किया है। जिसके बाद इस स्कीम को लेकर लगातार हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। कई जगहों पर उपद्रवियों ने सड़कों पर तांडव मचाया है। आपको बता दें कि इस योजना के जरिए सरकार देश के युवाओं को भारतीय सेना में सेवा करने का मौका दे रही है। मगर विरोध इस योजना से जुड़े नियम और शर्तों से हैं। अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को सेना में 4 वर्ष के लिए काम करने का अवसर मिलेगा। यह अवधि पूरी होने पर भर्ती किए गए युवाओं में से सिर्फ 25 फीसदी जवानों को रेगुलर कैडर में शामिल किया जाएगा। दूसरी तरफ सैन्य विशेषज्ञ इस योजना को ना केवल युवाओं के लिए बल्कि देश की तीनों सेनाओं के लिए बेहद उपयोगी करार दे रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.