बेटा हर जगह मांगता रहा व्हीलचेयर, 84 वर्षीय बीमार मां विमान में अकेले करती रही इंतजार

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ी लापरवाही : बेटा हर जगह मांगता रहा व्हीलचेयर, 84 वर्षीय बीमार मां विमान में अकेले करती रही इंतजार

बेटा हर जगह मांगता रहा व्हीलचेयर, 84 वर्षीय बीमार मां विमान में अकेले करती रही इंतजार

Google Image | Symbolic Image

Delhi News : नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) से चौंकानेवाली खबर सामने आ रही है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक 84 साल की बुज़ुर्ग महिला को घंटों तक एक व्हीलचेयर का इंतजार करना पडा। अलायंस एयरलाइंस के कर्मचारी ने वृद्ध महिला को असहाय और अकेला छोड़ दिया। इस दौरान उनका बेटा अपनी मां के लिए व्हीलचेयर की मांग कर रहा था, लेकिन उसकी मांग घंटों तक नही सुना गया।

क्या है पूरा मामला 
यह घटना 84 वर्षीय महिला के साथ घटी जो जयपुर से दिल्ली के लिए एलायंस एयरलाइंस से यात्रा कर रही थी। विमान से उतरने के बाद बुजुर्ग महिला को व्हीलचेयर के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। उनका बेटा व्हील चेयर के लिए मदद मांग रहा था, लेकिन उसकी बात अनसुनी कर दी गई। हालांकि बाद में एयरलाइंस अथॉरिटी ने पीड़ित के परिवार से माफी मांगी और जांच के आदेश दिए। 

पार्किंसन से पीड़ित महिला
जानकारी के अनुसार 84 वर्षीय महिला पार्किंसन नामक बीमारी से पीड़ित थी। इस कारण वह चलने में असमर्थ थी। रविवार 8 जुलाई 2024 को उनके बेटे उन्हें अलायंस एयरलाइंस में जयपुर से दिल्ली लेकर आए। टिकट बुकिंग के दौरान उनके बेटे ने दिल्ली एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर के लिए बुकिंग कराई, लेकिन बेटे का कहना है कि विमान से उतरने के बाद मेरी मां को व्हीलचेयर के साथ अटेंड करने के लिए कोई स्टाफ सदस्य दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था, सभी यात्री विमान से उतर गए लेकिन मेरी मां को विमान के अंदर काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।

तीन घंटो तक रही असहाय 
सभी यात्रियों के विमान से उतरने के बाद एसी बंद हो गया और विमान के अंदर बहुत गर्मी थी और मेरी मां को घुटन महसूस हो रही थी। इसलिए मैंने अपनी मां को विमान से बाहर निकाला और हमें बताया गया कि कुछ ही समय में आपको व्हीलचेयर उपलब्ध करा दी जाएगी और स्टाफ सदस्य वहां से चला गया। हमें 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एयरपोर्ट अथॉरिटी और संबंधित मंत्री को सुचित किया और एयरलाइन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

एयरलाइंस कंपनी ने मांगी माफी 
एयरलाइंस का कहना है कि वे पीड़िता और उसके परिवार से माफ़ी मांग चुके हैं। एयरलांइस ने जांच के आदेश दे दिए है। अलायंस यात्री परिचारक के जनरलल मैनेजर मनोहर तुफ्ची ने इस घटना के बारे में गंभीर रुप से बात की और उन्होंने महिला के बेटे से बात की औऱ क्षमा मांगी। हमने यह मुद्दा एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के समक्ष भी उठाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.