वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द आएगी यह बड़ी समस्या, हो जाएं सतर्क और करें यह काम

Special Report: वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द आएगी यह बड़ी समस्या, हो जाएं सतर्क और करें यह काम

वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द आएगी यह बड़ी समस्या, हो जाएं सतर्क और करें यह काम

Google Photo | Symbolic Photo

देश में इस समय कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैलता जा रहा है। जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को दुबारा प्रदेश में लॉकडाउन लगाने पर विचार करने के लिए आदेश दिया है। इसके अलावा दिल्ली में भी दो हफ्तों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। पूरे देश में सरकार और राज्य सरकार हाई अलर्ट पर हैं। ऐसे में वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी जा रही है।

पिछली बार की तरह इस बार भी वर्क फ्रॉम होम में एक बड़ी समस्या सामने आ सकती हैं। घर बैठे लोग इंटरनेट का काफी इस्तेमाल करते हैं। निजी और सरकारी ऑफिस में भी इंटरनेट का काफ इस्तेमाल होता है। इसके लिए लोग अलग से इंटरनेट सेवा लेते हैं।

वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी लोग इंटरनेट की सेवा का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए अपने घरों में वाईफाई और ब्रॉडबैंड जैसी सेवाएं लगवा लेते हैं। चूंकि वर्क फ्रॉम होम में ऑफिसों से ज्यादा काम बढ़ जाता है। यह व्यक्ति जब घर में वाईफाई और ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करता है तो लाइन डाउन हो जाती है। जिसका कारण यह है कि एक लाइन पर 12 से 15 कनेक्शन होने चाहिए। लेकिन एक लाइन पर अधिकतर कनेक्शन की संख्या करीब 30 हो जाती है। इसलिए जब ज्यादा कनेक्शन एक साथ काम करते है तो यह तो इंटरनेट धीमा हो जाता है यह फिर बंद ही हो जाता है।

ऐसे करें समाधान
अगर आपकों वर्क फ्रॉम होम करते हुए समस्या आ रही है तो तुरंत अपने इंटरनेट ऑपरेटर को काॅल करने जानकारी दे। जिससे वह जल्द से जल्द आपके घर की लाइन को कम कनेक्शन वाली लाइन से जोड़ देें। अगर ऐसे नहीं हुआ तो आपके वर्क फ्रॉम होम में रूकावट हो सकती है। हो सकता है कि आपको अपने बोस की कुछ बातों का सुनना भी पड़ जाए। इसलिए आप उससे पहले ही अपनी समस्या का जल्द से जल्द समाधान करा लेें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.