जियो और एयरटेल के बाद Voda-Idea का बड़ा ऐलान, इतने दिनों में शुरू होगी 5G की सुविधा

काम की खबर : जियो और एयरटेल के बाद Voda-Idea का बड़ा ऐलान, इतने दिनों में शुरू होगी 5G की सुविधा

जियो और एयरटेल के बाद Voda-Idea का बड़ा ऐलान, इतने दिनों में शुरू होगी 5G की सुविधा

Google Image | Symbolic Image

New Delhi : काफी समय से लोगों के बीच में यही बात की चर्चा बनी हुई है कि आखिर कब तक भारत में लॉन्च होगा 5g नेटवर्क और किन किन जगहों पर इसकी उपलब्धि मिल सकेगी। जिस पर कुछ ही दिन पहले रिलायंस जियो ने अपने एनुअल जेनरल मीटिंग (AGM) 2022 में 5g को लेकर एक घोषणा की। वहीं एयरटेल ने भी 5g सेवाओं को जल्द शुरू करने की बात कही है। जिसके बाद अब Vi की ओर से भी एक बयान जारी हुआ है। जहां कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रविंदर ठक्कर ने सोमवार को यह बयान दिया कि कंपनी यूजर केस के हिसाब से 5g की सर्विस लॉन्च करने का ऐलान करेगी।

रविंदर ठक्कर से 5जी की लॉन्चिंग पर लोगों का सवाल
रविंदर ठक्कर 5जी की लॉन्चिंग के सवाल का जबाव देते हुए कहा कि कंपनी कस्टमर्स की मांग, कैपेसिटी की जरूरत और कंपीटिटिव डायनैमिक जैसे विभिन्न फैक्टर के आधार पर 5G रोलआउट करने का निर्णय लेगी। यानी अभी Vi ग्राहकों को 5जी सेवाओं के इस्तेमाल के लिए लंबा इंतेजार करना पड़ सकता है। उम्मीद की जा रही है कि Vi 2023 और 2024 के बीच 5G सेवाओं को शुरू कर सकता है।

भोपाल में किया गया 5G टेस्ट
Vi ने इसी साल जुलाई में ही ट्राई (TRAI) के साथ मिलकर भोपाल में 5G टेस्ट का ट्रायल लिया था। वहीं ट्रायल के दौरान वोडाफोन आइडिया को अपने नेटवर्क पर 1 जीबीपीएस तक की स्पीड हासिल की थी और आपको बता दें कि 5जी की टेस्टिंग करने के लिए भोपाल देश का पहला शहर बन गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.