राजधानी में हर दिन ठंड से हुई 9 लोगों की मौत, अपने काम में नाकाम रहे केजरीवाल

BJP का दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप : राजधानी में हर दिन ठंड से हुई 9 लोगों की मौत, अपने काम में नाकाम रहे केजरीवाल

राजधानी में हर दिन ठंड से हुई 9 लोगों की मौत, अपने काम में नाकाम रहे केजरीवाल

Tricity Today | हर दिन ठंड से हुई मौत

Delhi News : दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां ठंड को लेकर आएदिन कोई ना कोई समस्या आती रहती है। मंगलवार को बेघर लोगों को कड़ाके की ठंड से बचाने में लापरवाही बरतने पर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी का कहना है कि राजधानी में कड़ाके की ठंड से 100 से अधिक बेघर लोगों की मौतें  हुई हैं। केजरीवाल सरकार ने पर्याप्त आश्रय शेल्टर होम स्थापित करने में लापरवाही बरती है।

हर दिन ठंड से नौ बेघर लोगों की मौत
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में जनवरी महीने में हर दिन ठंड से नौ बेघर लोगों की मौत हुई है। सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट के आंकड़ों के मुताबिक, इस महीने ठंड से दिल्ली में हर दिन औसतन नौ लोगों की मौत हो गई। चौंकाने वाली बात है कि अरविंद केजरीवाल सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण जनवरी-2024 में खुले आसमान के नीचे दिल्ली की सड़कों पर ठंड के कारण हर दिन औसतन नौ लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली सरकार अपने काम में नाकाम
सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में ठंड से कुल 180 लोगों की मौत हुई है। यह बताती है कि शेल्टर होम की कमी होने के चलते लोग ठंड में खुले में सोने को मजबूर हैं। जिसके चलते उनकी मौत हो गई। हालांकि, पिछले दिसंबर में भाजपा ने सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया था कि बेघर लोगों को सड़क किनारे न सोना पड़े और उनके लिए उचित आश्रय घरों की व्यवस्था करवाई जाए। लेकिन, दिल्ली सरकार इस काम के करवाने के लिए पूरी तरह असफल रही है।

आम आदमी पार्टी का बयान
आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा कि भाजपा ने पहले भी इसी तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन बाद में यह पता चला कि डेटा दिल्ली पुलिस की जिपनेट वेबसाइट से निकाला जा रहा था। उस डेटा में अज्ञात शवों और सड़क दुर्घटनाओं में मौत के आंकड़े भी शामिल हैं। जिसका भाजपा की ओर से दावा किया जा रहा है कि उन लोगों की मौत ठंड के कारण हुई। इस दावे के पक्ष में कोई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट संलग्न या संदर्भित नहीं की गई है। जब तक मौत का कारण निर्णायक रूप से साबित नहीं हो जाता, तब तक यह दावा करना बेहद अनुचित है कि उनकी मौत बेघर होने के कारण ठंड से हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.