अंतरिक्ष में मनाएं हनीमून और हॉलिडे सेलेब्रेशन, जानिए कैसे होगी बुकिंग और कितना खर्च आएगा

नोएडा दिल्ली-एनसीआर के लिए ख़ास खबर, अंतरिक्ष में मनाएं हनीमून और हॉलिडे सेलेब्रेशन, जानिए कैसे होगी बुकिंग और कितना खर्च आएगा

अंतरिक्ष में मनाएं हनीमून और हॉलिडे सेलेब्रेशन, जानिए कैसे होगी बुकिंग और कितना खर्च आएगा

Tricity Today | अंतरिक्ष में मनाएं हनीमून और हॉलिडे सेलेब्रेशन

गर्लफ्रेंड और बीवी को चांद-तारे तोड़ कर देने की बात करने वाले लोगों के लिए खास मौका है। वह दिन दूर नहीं जब आप प्रेमिका और पत्नी के साथ अंतरिक्ष में इन चांद सितारों के बीच जाकर रोमांस कर सकेंगे। नोएडा व दिल्ली-एनसीआर समेत देश दुनिया के तमाम बड़े शहरों में रहने वाले लोगों के लिए यह खास खबर है। बहुत जल्दी स्पेस में हनीमून मनाने का मौका मिलेगा। लोग चाहेंगे तो दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने भी अंतरिक्ष में जा सकेंगे। इस दिशा में एक इंटरनेशनल कंपनी बहुत तेजी के साथ काम कर रही है। यह प्रोजेक्ट परवान चढ़ते ही अंतरिक्ष में जाकर धरती, चांद और सितारे देखने की हसरतें लोग पूरी कर सकेंगे।



वर्ष 2022 और 2027 बड़ी उपलब्धि लेकर आएंगे
प्रोजेक्ट के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2027 से पर्यटक अंतरिक्ष में हॉलिडे सेलिब्रेट करने जा सकते हैं। इसके लिए कम्पनी जोर-शोर से तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं दुनियाभर के लाखों पर्यटक इस प्रोजेक्ट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अभी इस धरती पर लोग पृथ्वी के एक छोर से दूसरे छोर तक यात्रा कर रहे हैं। हर कोई अपने बचपन से अंतरिक्ष की सैर करने का ख्वाब रखता है। अब यह सपना आने वाले वर्षों में पूरा होने वाला है। इसके लिए हाल के दिनों में सक्रियता बढ़ी है। आपको याद होगा मशहूर कारोबारी रिचर्ड ब्रैंसन की वर्जिन गैलेक्टिक स्पेस यान ने पर्यटकों को अंतरिक्ष की सैर कराने की घोषणा की है। ऐसी संभावना है कि 2022 में पहली बार पर्यटक उनके स्पेस यान से 90 मिनट के लिए अंतरिक्ष की सैर करेंगे। इतना ही नहीं वर्ष 2027 से लोग अंतरिक्ष में बनाए जा रहे होटल में ठहरेंगे और हॉलिडे सेलिब्रेट कर सकेंगे।



वर्ष 2026 से स्पेश में Voyager Station बनेगा
स्पेश में Voyager Station के निर्माण का काम वर्ष 2026 से शुरू होगा। यह वर्ष 2027 में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद पर्यटक अंतरिक्ष की न केवल यात्रा कर सकते हैं, बल्कि अंतरिक्ष में रुककर दोस्तों के साथ पार्टी भी कर सकते हैं। इस स्टेशन में बनने वाले होटल का किराया थोड़ा ज्यादा एक्सपेंसिव है। स्पेश होटल तक आने-जाने और वहां तीन दिन ठहरने के लिए आपको 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर्स यानी तकरीबन 37 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।



स्पेश में यह कम्पनी बनाएगी होटल और स्टेशन
अंतरिक्ष में इस होटल का निर्माण कैलिफोर्निया अमेरिका की कम्पनी Orbital Assembly Corporation (OAC) करवाएगी। इस बारे में कंपनी का कहना है कि स्पेस होटल में बार, रेस्टोरेंट और जिम की सुविधाएं वहां जाने वाले लोगों को मिलेंगी। इस होटल में एकसाथ 280 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। कम्पनी ने अपने होटल और स्टेशन का डिजाइन पेश कर दिया है। लोग सवाल कर रहे हैं कि सभी बिना गुरुत्वाकर्षण के हवा में लटककर पार्टी कैसे करेंगे। कंपनी का कहना है कि इस विषय पर गंभीरता से काम कर रहे हैं और आर्टिफिशियल ग्रेविटी तैयार करेंगे। आप अपने पैरों पर स्पेश होटल में खड़े होकर चांद-तारों का दीदार कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.